Home > Hot On Web > सुंदर सिर्फ गौरे ही नहीं सांवले भी होते है

सुंदर सिर्फ गौरे ही नहीं सांवले भी होते है

demo pic

demo pic

कई महिलाओं को भ्रम होता है कि गोरी महिलाएं ही सुंदर दिखती हैं। जबकि गोरेपन का सुंदरता से ज्यादा वास्ता नहीं है। यदि आप सांवली हैं लेकिन आपके नैन-नक्श सुंदर हैं तो आप गोरी से गोरी महिला को सुंदरता के मामले में पछाड़ सकती हैं। ग्लैमर जगत में तो शुरू से ही सांवले रंग का बोलबाला रहा है इसलिए सांवले रंग को लेकर मन में हीन भावना लाने की जरूरत नहीं है। सांवली त्वचा वाली महिलाओं को चाहिए कि वह जो फाउंडेशन लगाती हैं वह सौ प्रतिशत त्वचा से मेल खाता हुआ होना चाहिए।

अगर आपने त्वचा के रंग से हल्के रंग का फाउंडेशन इस्तेमाल किया है तो इसका रंग चेहरे पर अलग से नजर आयेगा। चेहरे के दाग धब्बों को छुपाने के लिए फाउंडेशन से पहले कंसीलर का प्रयोग करें। ज्यादातर कंसीलर सफेद या गुलाबी रंगों में मिलते हैं इसलिए कंसीलर खरीदते समय ध्यान रखें कि वह आपकी त्वचा से मेल खाता हो।

सांवली त्वचा पर कॉम्पेक्ट की बजाय इरिडिसेंट पाउडर के मेकअप सेट करना चाहिए। अगर यह पाउडर उपलब्ध नहीं हो तो गोल्डन रंग के शाइनिंग पाउडर के प्राकृतिक रंग के ब्लशर में मिक्स करें और ब्रश की मदद से चेहरे पर इसका हल्का कोट लगाकर फिनिशिंग टच दें। सांवले रंग के साथ हल्के रंग के आई शैडो अच्छे लगते हैं। दिन में मेकअप में हाइलाइटर का प्रयोग नहीं करें शाम की पार्टियों में जाते समय आई ब्रो के नीचे हाइलाइटर का हल्का सा स्पर्श देना चाहिए।

काजल गोरी महिलाओं की अपेक्षा सांवली महिलाओं पर ज्यादा फबता है इसलिए इसका प्रयोग करना चाहिए। हल्के रंग के लिप पेंसिल से होठों को आकर दें। अब हल्के रंग की फॉस्टी लिपिस्टक को ब्रश की मदद से होठों पर लगाएं। लाल और मैहरून बेस की लिपिस्टक की बजाय साफट रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए। सांवली त्वचा को आकर्षक बनाने के लिए हल्का शाइनी मेक अप करें।

परंपरागत परिधान के साथ मैच करते रंगों से लगाई गई कलात्मक बिंदी बहुत ही अच्छी लगती है। आपका गेटअप और ड्रेस ऐसी होनी चाहिए जो आधुनिक भी लगे और पूरी पर्सनालिटी को सूट भी करें। ज्यादातर हल्के रंग के कपड़ों का चुनाव करें जैसे कि आसमानी, गुलाबी, क्रीम, ब्राउन आदि। यदि आपको लाल रंग पहनना पसंद हो तो ब्रिक रेड रंग का चुनाव करें।

टू पीस वेस्टर्न ड्रेसेज में लाइट ब्राउन रंग के ट्राउजर या स्कर्ट के साथ क्रीम रंग का टॉप चुनें। साड़ियों में चमकदार कपड़े नहीं चुनकर मैट फिनिश के कपड़े खरीदें। साटन मिल्क की बजाय प्योर सिल्क की बजाय प्योर सिल्क या क्रेप की साड़ियां सांवली-सलोनी रंगत पर ज्यादा अच्छी लगती हैं। भारी बार्डर या पल्लू की साड़ियां सभी पर अच्छी लगती हैं।

बस इतना ध्यान रखना चाहिए कि साड़ियां का बेस रंग हल्का बार्डर का रंग गहरा होना चाहिए। सांवली-सलोनी त्वचा पर फबने वाला मेकअप, सजने वाले कपड़े और रंग के अनुरूप पहने गए आभूषण सौंदर्य की एक अलग ही छटा बिखेरते हैं। यदि आपको चांदी के गहनों का शौक है तो ऑक्सीडाइज्ड चांदी के गहनें पहनें। आजकल सोने के गहनों पर तांबे जैसी पॉलिश का फैशन है। ये हल्की लाली लिए होते हैं। ऐसे गहने सांवली रंगत पर खूब खिलते हैं।

 

 

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com