आतंकी बनकर उड़ाना चाहता था अमेरिकन स्कुल ,गिरफ्तार - Tez News
Home > Crime > आतंकी बनकर उड़ाना चाहता था अमेरिकन स्कुल ,गिरफ्तार

आतंकी बनकर उड़ाना चाहता था अमेरिकन स्कुल ,गिरफ्तार

Become terrorists wanted to fly the American School, was arrested by ATSमुंबई [ TNN ] मुंबई के एटीएस विभाग ने एक ऐसे 24 वर्षीया युवक को गिरफ्तार किया है जिसका टारगेट अमरीका काउंसिलेट के एक स्कुल जो कि की बांद्रा कुर्ला काम्प्लेक्स में स्थित है उसे उड़ाना चाहता था । इतना ही नहीं उसने इस काम को अंजाम देने के बाद विदेश भागने के लिए वीजा के लिए भी अप्लाई किया था । युवक का नाम एटीएस सूत्रों द्वारा नहीं बताया गया है । लेकिन सूत्रों के अनुसार यह युवक एक कम्प्यूटर इंजिनियर है ।

एटीएस के अधिकारिओ ने हाल में ही सभी सोशल नेटवर्किंग साइट पर निगरानी बनाये रखे हुई है और मुंबई के साथ साथ देश के कई अहम शहर आतंकी के निशाने पर है यह बात हाल में ही एनएसजी के प्रमुख ने कही थी जिसके बाद में देश में सभी मुख्या शहर पर्यटन स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है ।

गिरफ्तार किया गया कम्प्यूटर इंजीनियर युवक सीरिया में शुरू युद्ध से प्रेरित है और जिसके चलते उसने यह कदम उठाया और फेसबुक पर वह अलग अलग संदिग्ध पोस्ट करता था जिसके चलते एटीएस को इस लड़के के ऊपर शक हुआ था और उन्होंने बाद में उसके यूजर आईडी और एचटीटीपी सर्वर को ट्रेस करके उसे अपने हिरासत में लिया ।

तहकीकात में यह भी बात सामने आई है की इस युवक में एक महीने पहले पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया था जिसकी तहकीकात पासपोर्ट विभाग से एटीएस करने में जुटी हुई है साथ में यह भी पता लगाने में जुटी हुई है की क्या इस युवक ने किसी अलग भाषा में सीरिया में किसी के साथ चैटिंग की है की नहीं साथ में एटीएस इस लड़के के फेसबुक के अकाउंट में जो उसके मित्र है उनके बारे में जानकारी जुटाने में जुटी हुई है ।

गिरफ्तार किया युवक कुर्ला के उस जगह पर रहने वाले है जहा पर पहले इंडियन मुजाहिद्दीन के संस्थापक रियाज और इकबाल भटकल रहते थे । उसे नागपाड़ा इलाके से गिरफ्तार किया गया है । गिरफ्त में लियागया युवक अँधेरी के सीप्ज़ कम्पनी में एक इंजीनियर के पद पर कार्यरत है ।एटीएस नजर तब से उस युवक पर थी जब वह एक शकील अहमद नाम के किसी अन्य आदमी से स्कुल में ब्लास्ट करने की बात को लेकर चैटिंग कर रहा था । एटीएस को संदिग्ध आरोपी के कम्प्यूटर पर कुछ वीडियो और फोटो भी मिले है जिन्हे हिरासत में लेकर फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है ।

रिपोर्ट :- पवन ओझा

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com