Home > India News > भावांतर का कोंग्रेसी विरोध, रिश्तेदार ले रहे लाभ – हिदायतुल्ला शेख

भावांतर का कोंग्रेसी विरोध, रिश्तेदार ले रहे लाभ – हिदायतुल्ला शेख

भावांतर योजना के माध्यम से किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम प्राप्त हो रहा है। यह बात सर्किट हाऊस में अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं वर्तमान में भाजपा संगठन के प्रदेश प्रवक्ता हिदायतुल्ला शेख ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही।

खण्डवा : प्रदेश में चल रही भावांतर योजना किसानों के लिए सोने पे सुहागे का काम कर रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जो किसान पुत्र है और खेती किसानी को समझते हुए उन्होंने खेती को लाभ का धंधा बनाने का जो संकल्प लिया है उसके अंतर्गत किसानों के हित की कई योजनाएं प्रदेश में चल रही है जिसका लाभ किसान भाई प्राप्त कर रहे हैं। भावांतर योजना के माध्यम से किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम प्राप्त हो रहा है। यह बात सर्किट हाऊस में अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं वर्तमान में भाजपा संगठन के प्रदेश प्रवक्ता हिदायतुल्ला शेख ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही।

श्री शेख ने कहा कि किसानों के शुरू की गई इन योजनाओं को लेकर कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरूण यादव के परिवार वाले व कांग्रेसजन भावांतर योजना का लाभ ले रहे है और चेक प्राप्त कर रहे हैं। यदि इस योजना का वे विरोध कर रहे हैं तो कांग्रेसी सबसे पहले योजना का लाभ लेना बंद करें। समर्थन मूल्य से कम मूल्य किसान को जब मिलता है तो मंडी में किसान को राज्य शासन द्वारा उस कमी का भुगतान किया जाता है उसे ही भावंतर योजना का रुप दिया गया है।

कांग्रेस पर सीधा निशाना साधते हुए प्रदेश प्रवक्ता ने अरुण यादव का आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यदि भावंतर योजना गलत है तो यह योजना का लाभ स्वयं क्यों ले रहे हैं? अरुण यादव के परिवार और उनके निकटतम लोगों ने इस योजना का लाभ लिया है यदि आपको यह योजना समझ में नहीं आ रही है। आप जनता को क्यों गुमराह कर रहे हो? जनता से कहते हैं कि लाभ मत लो और खुद भावांतर योजना में लाखों रुपए का लाभ ले रहे है। उपचुनाव में हार को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि यूपी में मतदान का प्रतिशत कम होने के कारण भाजपा की हार हुई है लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि मोदी और योगी का प्रभाव कम हुआ है।

केन्द्र में जहां मोदी की सरकार विकास कार्य कर रही है वहीं प्रदेश में शिवराजसिंह चौहान लगातार प्रदेश का विकास करते हुए जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जन-जन को उसका लाभ पहुंचा रहे हैं। 2018 में प्रदेश में होने वाले विधानसभा एवं 2019 में लोकसभा चुनाव में भाजपा चहुंमुखी विकास कार्यो एवं जनता को दी गई सुविधाओं को लेकर फिर सरकार बनाएगी। प्रदेशाध्यक्ष श्री चौहान के दिए बयान पर श्री शेख ने कहा कि बयान को व्यवस्थित रूप से समझा नहीं गया है।

उनका मत यह नहीं था कि अपराधियों पर पुलिस और कानूनी कार्रवाई न हो, उन्होंने कहा कि बिना वजह किसी को पुलिस परेशान न करें और सही जांच के बाद ही उस पर कार्रवाई न हो और इसका यह मतलब नहीं कि भाजपा पुलिस पर दबाव बनाने की राजनीति कर रही है। शेख ने कहा कि कांग्रेस काल में पुलिस राजनीति का शिकार होती थी और उनके कहने पर भाजपा के कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे तैयार कर उन्हें परेशान किया जाता था। अब वह स्थिति नहीं है। पत्रकारवार्ता में श्री शेख के साथ भुजबल सिंह अहिरवार, जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले, प्रवक्ता सुनील जैन, जाकिर मदनी, फाजिल पटेल, वाहिद कुरैशी, तैय्यब अली, रियाज मार्शल आदि मौजूद थे।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com