IS का टि्वटर चलाने वाला गिरफ्तार,आरोपों से इंकार

is-twitterबेंगलूरू [ TNN ] कर्नाटक की बेंगलूरू पुलिस ने खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का बेंगलूरू से टि्वटर एकाउंट चलाने वाले मेहदी मसरूर विस्वास को शनिवार को घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की अपराध शाखा ने 26 वर्षीय मेहदी को तड़के मतिकेरे-जलाहली के नजदीक उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। उसे सूचना प्रौद्योगिकी कानून की धारा 66-ए और भारतीय दंड संहिता की धारा-125 के तहत गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अभी मेहदी से पूछताछ करेगी। पुलिस के साथ ही एनआईए और अन्य सुरक्षा एजें सी भी उससे पूछताछ में करेगी। पुलिस इस मामले में शनिवार दोपहर को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पूरी जानकारी देगी।

वहीं दूसरी ओर मेहदी ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है। उसने कहा कि मेरा आतंकी संगठन से कोई संबंध नहीं है। मेरा अकाउंट हैक हो गया था। उसके एक अखबार से बात करते हुए यह बात कही।24 वर्षीय मेहदी मसरूर बिश्वास नामक इस युवक के बारे में ब्रिटेन के एक चैनल ने खबर चलाई थी कि बेंगलूरू से एक भारतीय आईएसआईएस का एक महत्वपूर्ण टि्वटर अकाउंट चलाता है। उसके बाद देश के खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हो गई थी।

मेहदी ने एक विदेशी चैनल से बात करते हुए कहा,”मैंने भारत के खिलाफ कोई युद्ध नहीं छेड़ा था और मुझे तुरंत गिरफ्तारी का डर है। मुझे शक है कि जब पुलिस वाले मुझे गिरफ्तार करने आएंगे तो वे मुझे मारने की कोशिश करेंगे। मैं स्पष्ट तौर पर कहता हूं कि मैं गिरफ्तारी का विरोध नहीं करूंगा। मैंने कुछ गलत नहीं किया है। मैंने किसी को नुक सान नहीं पहुंचाया है। मैंने भारत के खिलाफ किसी तरह का युद्ध नहीं छेड़ा, न ही कोई हिंसा की है। मैंने कुछ कहा और लोगों ने मुझे फोलो करना शुरू कर दिया। मैं केवल इतना जानता हूं कि आईएस से सहानुभूति रखने वाले लोग सार्वजनिक ट्वीट्स में क्या कहते हैं। -एजेंसी