Home > State > Delhi > भगत सिंह के 111वें जन्मदिवस पर होगा भव्य आयोजन

भगत सिंह के 111वें जन्मदिवस पर होगा भव्य आयोजन

नई दिल्ली: शहीद-ए- आज़म भगत सिंह के 111वें जन्मदिवस के मौके पर शहीद-ए-आज़म सोसाइटी आईटीओ स्थित प्यारे लाल भवन ऑडिटोरियम में युवा संकल्प दिवस के तौर पर ज़रा याद करो कुर्बानी नामक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है। भगत सिंह के जन्मदिवस के ख़ास मौके पर शहीद-ए- आज़म भगत सिंह की क्रांति यात्रा का जीवंत चित्रण पर नाटक का आयोजन किया जाएगा।

इसके आलावा सोसाइटी 101 शहीदों के जीवन पर चित्र प्रदर्शनी का आयोजन करेगा और इसके साथ ही देश को आज़ादी दिलाने वाले शहीदों पर डाक्यूमेंट्री फिल्म भी दिखाई जाएगी।

शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस को और भी यादगार बनाने के लिए स्वतंत्रता संग्राम पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का एक सेशन रखा गया है। इस कार्यक्रम में पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश साहिब सिंह मुख्य अतिथि और शहीद-ए- आज़म भगत सिंह के भतीजे किरण जीत सिंह और अमर शहीद शफ़ाकउल्ला खान के पौत्र अशफाक बतौर विशेष अतिथि मौजूद रहेंगे।

कार्यक्रम के संयोजक  जसवंत राय शर्मा के मुताबिक कार्यक्रम का उद्देश्य है कि आज के  युवा आज़ादी के शहीदों के निःस्वार्थ बलिदान के बारे में जानें और प्रेरणा लें ताकि वे भी जाति, भाषा और सम्प्रदाय के संकुचित बंधनों से मुक्त होकर राष्ट्र निर्माण में सक्रिय योगदान दे सकें।

रिपोर्ट @आकांक्षा भारद्वाज

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com