भिवंडी में गिरी ईमारत, सप्ताह में यह दूसरी घटना - Tez News
Home > India News > भिवंडी में गिरी ईमारत, सप्ताह में यह दूसरी घटना

भिवंडी में गिरी ईमारत, सप्ताह में यह दूसरी घटना

Bhiwandi building collapse, Second Accident In Weekठाणे- हथकरघा उद्योग के लिए मशहूर शहर भिवंडी में रविवार को तीन मंजिला एक इमारत ध्वस्त हो गई। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 अब भी मलबे में फंसे हुए हैं। बचाव कर्मियों ने मलबे से चार व्यक्तियों को बाहर निकाला। अधिकारियों ने बताया कि कुछ और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। एक सप्ताह में शहर में इमारत ध्वस्त होने की यह दूसरी घटना है।

ठाणे नगर निगम में क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि यह इमारत कल्याण रोड के हनुमान टेकड़ी इलाके में थी और सुबह करीब आठ बजे ध्वस्त हो गई। आशंका है कि सात या आठ व्यक्ति मलबे में फंसे हैं।

कदम ने बताया कि ठाणे और कल्याण से आपदा नियंत्रण दल सूचना मिलते ही मौके के लिए रवाना हो गए। स्थानीय दमकल कर्मी भी वहां बचाव कार्यों में लगे हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) का एक दल भी बुलाया गया है। कदम के अनुसार, बचाव एवं राहत अभियान जारी है। अभी यह नहीं पता चल पाया है कि इमारत में कितने परिवार रहते थे।

भिवंडी की तहसीलदार वैशाली लंबाते के अनुसार, दमकल कर्मियों ने मलबे से चार लोगों को बाहर निकाला है। उन्होंने बताया कि यह इमारत खतरनाक इमारत श्रेणी में आती थी और बहुत पुरानी हो चुकी थी। अधिकारी ने बताया कि स्थानीय निकाय ने इमारत में रह रहे लोगों को इसे खाली करने के लिए नोटिस भी जारी किए थे।

ठाणे पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल भी मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य कर रहे हैं। 31 जुलाई को शहर में भारी बारिश के बीच दो मंजिला एक रिहायशी इमारत ध्वस्त हो गई थी जिससे चार बच्चों और तीन महिलाओं सहित नौ लोगों की जान चली गई और दस अन्य घायल हो गए थे।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com