Home > Election > MP : भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, महिलाओं के लिए नारी शक्ति संकल्प पत्र

MP : भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, महिलाओं के लिए नारी शक्ति संकल्प पत्र

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। महिलाओं के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी किया गया है। इसे नारी शक्ति संकल्प पत्र नाम दिया गया है।

दूसरे घोषणा पत्र को उसने दृष्टि पत्र नाम दिया है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, पेट्रोलियम मंत्री और प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में दृष्टि पत्र जारी किए।

ये पहला मौका है जब बीजेपी किसी एक चुनाव के लिए दो घोषणा-पत्र लेकर आयी है। महिला अपराध को लेकर चौतरफा आरोपों से घिरी पार्टी ने अलग घोषणा पत्र लाकर जता दिया है कि महिला सुरक्षा और प्रगति उसकी प्राथमिकता में है।

बीजेपी ने महिलाओं के लिए अलग से एक मेनिफेस्टो जारी किया है। महिलाओं विरोधी अपराध में मध्यप्रदेश के नंबर-1 होने के कारण शिवराज सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है।

ऐसे में उसने महिलाओं के लिए अलग से मेनिफेस्टो लाकर खुद को बचाने की कोशिश की है।

दृष्टि पत्र में महिलाओं, युवा और किसानों के साथ -साथ हर वर्ग पर फोकस है।घोषणा पत्र के लिए बीजेपी ने जनता से सुझाव मांगे थे। उसे 30 हज़ार से ज़्यादा सुझाव मिले थे, इनमें से 700 सुझाव को शॉर्ट लिस्ट किया गया।

समृद्ध एमपी अभियान के तहत बीजेपी को करीब 23 लाख सुझाव मिले हैं। इन सुझावों में से कुछ प्रमुख सुझाव बीजेपी अपने दृष्टि पत्र में शामिल किए हैं।

इससे पहले पिछले हफ़्ते 10 नवंबर को कांग्रेस अपना मेनिफेस्टो जारी कर चुकी है। उसने इसे वचन-पत्र नाम दिया था।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com