Home > India > भोपाल गैस त्रासदी: 30 वर्ष बाद भी न्याय नहीं

भोपाल गैस त्रासदी: 30 वर्ष बाद भी न्याय नहीं

Bhopal Gas Tragedy

भोपाल [ TNN ] आम आदमी पार्टी का मानना है कि भोपाल गैस त्रासदी के 30 वर्ष बाद भी लाखों प्रभावितों को न्याय न मिल पाना यह सिद्ध करता है कि हमारे देश की कांग्रेस और भाजपा की सरकारे आम लोगों के लिए नहीं वरन पूंजीपतियों के लिए काम कर रहीं हैं. 30 साल बाद भी जहाँ एक ओर हजारों बेगुनाहों के हत्यारों को सजा नहीं दी जा सकी वहीँ दूसरी ओर लाखों प्रभावितों को पर्याप्य मुआवजा व् पुनर्वास नहीं दिया जा सका है. इसी प्रकार आज भी सरकारे आम आदमी का कोई राहत न देते हुए अडानी जैसे पूंजीपतियों के खजाने भरने का ही काम कर रही हैं ।

आज पूरे प्रदेश, देश में आम आदमी, किसान, मजदूर त्राहि त्राहि कर रहा है. भूख और गरीबी बढती जा रही है. भ्रस्टाचार और बेरोजगारी चरम सीमा पर है. करोड़ों लोगों को न्यूनतम जरुरी रोटी, कपडा, मकान, शिक्षा, स्वस्थ्य जैसी सुविधाएँ उपलब्ध नहीं हैं. ऐसे में “मेक इन इंडिया” जैसे नारे देकर भारत के संसाधनों को लूटने की साजिश की जा रही है ।

आम आदमी पार्टी गैस पीडितो की लड़ाई में उनके साथ है और मांग करती है कि पीड़ित परिवारों के साथ जो घिनोना मजाक किया गया उस गलती को सरकार सुधारे, हजारों लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार विदेशी कंपनी के अधिकारीयों को सजा दी जाये और सभी प्रभावितों को उचित मुआवज़ा, पुनर्वास और स्वस्थ सम्बन्धी सुविधाए मुहैया कराइ जाये | आम आदमी पार्टी इस भ्रष्ट व्यवस्था को ख़त्म कर सम्पूर्ण व्यवस्था परिवर्तन के लिए कृत संकल्प है ।

भोपाल गैस त्रासदी की 30वी बरसी पर आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश के संयोजक श्री आलोक अग्रवाल, सचिव श्री अक्षय हुँका एवं पार्टी कार्यकर्ताओ ने शाह्जानी पार्क में भोपाल गैस पीड़ित महिला उद्योग संगठन और अन्य संगठनों द्वारा आयोजित श्रधांजलि सभा में भाग लिया. उन्होंने भोपाल ग्रुप फॉर इनफार्मेशन एंड एक्शन, सदभावना ट्रस्ट एवं अन्य संगठनों द्वारा भारत टाकिज से यूनियन कार्बाइड तक निकाली गयी रैली में भी हिस्सा लिया ।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com