Home > State > Delhi > भोपाल: सिमी आतंकी एनकाउंटर पर दिग्विजय ने उठाये सवाल !

भोपाल: सिमी आतंकी एनकाउंटर पर दिग्विजय ने उठाये सवाल !

Digvijaya Singh  नई दिल्ली- मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के बड़बोले नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर जोरदार हमला बोलते हुए संघ को दंगा फसाद कराने वाला संगठन बताया है। दिग्विजय सिंह भोपाल केंद्रीय जेल से एक सिपाही की हत्या कर फरार हुए सिमी के आठ आतंकियों की घटना पर बोल रहे थे, इस दौरान उन्होंने कहा कि आरएसएस और कट्टरपंथी मुस्लिम विचारधारा के लोग दंगे फसाद करवाते हैं।

उन्होंने सिमी के आतंकियों के फरार होने की घटना पर शक जाहिर करते हुए जांच कराने की मांग की। दिग्विजय सिंह ने न सिर्फ इस पुलिस एनकाउंटर पर सवाल उठाए बल्कि दंगा फ़साद की आशंका जाहिर करते हुए प्रशासन को नज़र रखने की नसीहत दी है।

SIMI और बजरंग दल पर मैंने प्रतिबंध लगाने की सिफ़ारिश तत्कालीन NDA सरकार से की थी। उन्होंने SIMI पर तो लगा दिया बजरंग दल पर नहीं लगाया।

कांग्रेस महासचिव ने SIMI और बजरंग दोनों को एक जैसा संगठन बताते हुए ट्वीट किया, SIMI और बजरंग दल पर मैंने प्रतिबंध लगाने की सिफ़ारिश तत्कालीन NDA सरकार से की थी। उन्होंने SIMI पर तो लगा दिया बजरंग दल पर नहीं लगाया।

सरकारी जेल से भागे हैं या किसी योजना के तहत भगाये गये हैं ? जॉंच का विषय होना चाहिये। दंगा फ़साद ना हो प्रशासन को नज़र रखना पड़ेगा।

भोपाल की जेल से सिमी आतंकियों के भागने पर सवाल खड़ा करते हुए दिग्विजय सिंह ने ये जानना चाहा कि ये कैसा इत्तेफाक है कि खण्डवा और भोपास दोनों की जेलों से सिमी के आतंकियों क्यों भागे।

इन आतंकियों के जेल से फरार होने के पीछे गहरी साजिश की आशंका जाहिर करते हुए दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, सरकारी जेल से भागे हैं या किसी योजना के तहत भगाये गये हैं? जांच का विषय होना चाहिए। दंगा फ़साद ना हो प्रशासन को नज़र रखना पड़ेगा।

आपको बता दें कि सोमवार की रात भोपाल सेंट्रल जेल से 8 आतंकी हेडकॉन्स्टेबल की हत्या करके फरार होने में कामयाब हो गए, लेकिन शहर से 10 किलोमीटर दूर पुलिस ने उन्हें घेर लिया और एनकाउंटर में मार गिराया गया। [एजेंसी]




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .