Home > India > भोपाल के इन युवकों की अनोखी है समाजसेवा !

भोपाल के इन युवकों की अनोखी है समाजसेवा !

bhopal-youth-socialismभोपाल- वह कहते हैं ना कि अगर किसी का कोई नहीं हो तो ईश्वर अल्लाह किसी ना किसी को उनकी मदद के लिए पहुंचा ही देते हैं। इसी की तर्ज पर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चार युवा मिलकर गरीब लोगों की मदद करने में जी जान से जुटे हुए हैं।

यह चारो युवा हर शुक्रवार को हमीदिया अस्पताल में जाकर निशुल्क भोजन वितरण करते हैं तथा गरीबों को शाल,कंबल और कपड़े भी देते हैं। इसके अलावा यह गरीब लड़कियों की शादी भी करवाते हैं। भोपाल के रहने वाले सय्यद मोनीश अली, हमीद खान,सय्यद मेहरान अली और सय्यद मुस्तफा अली अपने खर्च से प्रति शुक्रवार को भोपाल के हमीदिया अस्पताल में जाकर वह मौजूद गरीब मरीजो को खाना वितरण करते है। यह युवक गरीब तबके के लोगो को कपड़े, कंबल, शाल का वितरण भी निःशुल्क करते हैं।

साथ ही यह चारो युवा मिलकर गरीब परिवार की ऐसी बेटिया जिनकी आर्थिक स्थिति खराब रहती है और उनके मां-बाप उनकी शादी कराने में असमर्थ रहते हैं तो यह चारों मिलकर उन गरीब परिवार की लड़कियों की शादी भी करवाते हैं तथा दहेज़ का वितरण भी इनके द्वारा ही किया जाता है।

इन चारों युवकों से मिली जानकारी के अनुसार इन्होंने अभी तक 7 लड़कियों की शादी करवाई है जिसमें से 6 मुस्लिम एवं 1 हिंदू समुदाय की लड़की शामिल है। इन युवाओ ने बताया कि उनका सपना है कि वह रोजाना अस्पताल में जाकर गरीब लोगों को भोजन वितरण करें तथा जितनी मदद वह कर सकते हैं उतनी मदद करें। इसके अलावा आने वाले भविष्य में हॉस्पिटल खोलकर गरीब लोगो का इलाज करवाना इनका मकसद है। कुछ दिनों पहले इन युवाओं को पता चला कि कोई ज्यादा ही बीमार है एवं भोपाल के कमला पार्क के समीप रहता है तो इन्होंने पहुंच कर वहां भी उस बुजुर्गों की इलाज कराने में मदद की।
रिपोर्ट- @मोहम्मद ताहिर खान




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com