Home > Sports > Badminton > ऑस्ट्रेलियन ओपन: भूपति बाहर,सानिया दूसरे दौर में

ऑस्ट्रेलियन ओपन: भूपति बाहर,सानिया दूसरे दौर में

Sania Mirza

टॉप सीड सानिया मिर्जा और उनके जोड़ीदार ब्राजील के ब्रूनो सोरेस ने ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में मिश्रित युगल के दूसरे दौर में जगह बना ली है जबकि अनुभवी खिलाड़ी महेश भूपति और उनकी जोड़ीदार जर्मिला गाजदोसोवा हार कर बाहर हो गये।

सानिया और सोरेस की टॉप सीड जोड़ी ने मिश्रित युगल के पहले दौर में हंगरी की टिमिया बाबोस और अमेरिका के एरिक बुटोरैक की गैर वरीय जोड़ी को मात्र 57 मिनट में 6-1, 4-6, 10-3 से हराया।

लेकिन अनुभवी खिलाड़ी भूपति एक बार फिर अपने खराब प्रदर्शन से उबर नहीं सके और पहले ही दौर में भूपति और उनकी जोड़ीदार गाजदोसोवा को चीनी ताइपे के हाओ चिंग चान और जेमी मरे के हाथों 6-4, 6-7, 8-10 से कड़े संघर्ष के बाद हार कर बाहर होना पड़ा। भूपति पुरुष युगल में भी हार कर बाहर हो चुके हैं।

गत वर्ष ब्राजीली जोड़ीदार सोरेस के साथ ग्रैंड स्लेम जीत चुकी सानिया ने मिश्रित युगल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखते हुये कुल 60 अंक जीते जबकि 25 विनर्स लगाये। भारतीय-ब्राजीली जोड़ी ने केवल पांच बेजा भूलें की जबकि विपक्षी जोड़ी को 13 बेजा भूलें करने के लिये मजबूर किया।

दूसरे राउंड में सानिया-सोरेस का मुकाबला अमेरिका की एबिगाली स्पीयर्स और मेक्सिको के सांतियागो गोंजालेज की जोड़ी से होगा जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की एरिना रोडियोनोवा और बेलरूस के मैक्स मिर्नी को 6-3, 7-5 से हराया।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com