Home > India News > बड़ा हादसा टाला, हनुमान जयंती के भंडारे में लगी आग

बड़ा हादसा टाला, हनुमान जयंती के भंडारे में लगी आग

डिंडोरी : डिंडोरी गाड़ासरई से लगे ग्राम गंनागूड़ा में हनुमान मंदिर में एक बड़ी दुर्घटना होते-होते टल गई जिसमें जनहानि नहीं हो पाई। गन्ना गूड़ा के हनुमान मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव के दौरान भंडारा कराया जाना था। जिसके लिए सुबह से ही समाज सेवी भी जुट गए थे बताया जाता है कि हनुमान मंदिर में के ठीक बगल में ग्राम पंचायत भवन में भंडारे का प्रसाद बनाया जा रहा था, उसी दौरान एक गैस सिलेंडर के पाइप में अचानक आग लग गई। जो काफी के तेजी से फैल गई।

प्रसाद बना रहे लोगों को आनन-फानन में बहार निकला गया। वहा मौजूद लोगों ने मिलकर आग बुझाने के लिए प्रयास किये। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने की सूचना जिले में अग्निशामक को भी दी गई लेकिन अग्निशामक के पहुंचने के पहले ही लोगों की सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया गया। भंडारे के लिए प्रसाद बनाने के लिए अंदर के कक्ष में 15 से 20 महिलाएं कार्य कर रही थी।

समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो हादसा कितना खतरनाक हो सकता था। जिस का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। जबकि वहां दो गैस से भरे दो सिलेंडर थे जो आगजनी के दौरान फट भी सकते थे , लेकिन लोगों की सूझ-बूझ और मेहनत से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। हालांकि भंडारे का पूरा प्रसाद पूरी तरह नष्ट हो गया।

रिपोर्ट @ दीपक नामदेव

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com