लड़किया इस वजह से जीवनसाथी को देती है धोखा, बनाती है दूसरों से संबंध

यह बात तो हम सभी जानते कि सेक्स लाइफ का एक ऐसा पार्ट है जो हर कोई इस जीवन का मज़ा खुलकर उठाना चाहता है वहीं अक्सर लड़कों के बारे में कहा जाता है कि वे गर्लफ्रेंड होने के बावजूद भी दूसरी लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में रहना पसंद करते हैं। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी की इस मामले में लड़कियां लड़कों से कई कदम आगे हैं।

जी हां, ये बिलकुल सच है। हाल ही में हुए एक शोध में कई रोचक तथ्य सामने आये हैं जिन्हें जानने के बाद आपके होश उड़ जायेंगे।

शोध में चार ग्रुप बनाए गये। जिनमे कई जानकरियां सामने आई। आइये जानते हैं कि इस शोध से क्या परिणाम सामने आये हैं।

पहले ग्रुप के लोगों का मानना था कि लड़कियां एक समय में एक से ज्यादा लोगों के साथ रिलेशनशिप में इसलिए रहती हैं। क्यूंकि वो अपने आपको सुरक्षित रखना चाहती हैं। लड़कियों के लिए सुरक्षा की दृष्टि से किसी एक इंसान पर भरोसा करना मश्किल होता है।

कई बार होता है कि लड़कियां रिलेशनशिप में होने के बावजूद अपने पार्टनर पर पूरी तरह भरोसा नहीं कर पाती हैं। जिसकी वजह से वह ऐसा कदम उठाती हैं जिससे उन्हें एक सच्चा और विश्वास करने वाला पार्टनर मिल जाए।

इस मामले में जब दूसरे ग्रुप के लोगो से पूछा गया तो, उसमें से ज्यादातर का मानना था कि लड़कियों को इस बात का ओवरकॉन्फिडेंस होता है कि वह एक से ज्यादा बॉयफ्रेंड आसानी से बना सकती हैं।

तीसरे ग्रुप ने कहा की कई बार लड़कियां अपने रिलेशनशिप को लेकर गंभीर तो होती हैं। लेकिन वो अपनी सभी ख्वाहिशें और अपनी उम्मीदों का पूरा भार अपने बॉयफ्रेंड पर अकेले नहीं थोपना नहीं चाहती। इसलिए वो एक से ज्यादा बॉयफ्रैंड्स बनाती हैं ताकि वे सभी उनकी थोड़ी-थोड़ी ख्वाहिशों का बोझ उठा सकें।

वहीं चौथे समूह का कहना था कि इसका करना उनके बॉयफ्रेंड का उनके साथ गलत व्यवहार होता है और वह मजबूर होकर ये कदम उठाती हैं। अधिकांश लोगों का एक ही कहना है कि एक लड़का अपनी गर्लफ्रेंड की सारी आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है। अपनी आवश्यकताओं को पूरा कराने के उद्देश्य से ही लड़कियां एक से अधिक ब्वॉयफ्रेंड बनाती हैं।