Home > State > Delhi > केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के खिलाफ केस दर्ज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के खिलाफ केस दर्ज

नई दिल्ली: बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) का कहर जारी है। इस बीमारी से अब तक करीब 100 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं बच्चों की मौत के बाद इस मामले में हंगामा बढ़ गया है। जानकारी के मुताबिक, लगातार हो रही बच्चों की मौत के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में ये केस दर्ज कराया है।

दरअसल, बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। इस जानलेवा बीमारी से अब तक 100 से ज्यादा बच्चे दम तोड़ चुके हैं। दूसरी ओर प्रशासन की ओर से लगातार कोशिश के बाद भी इसका खास असर होता नहीं दिख रहा है। इस बीच बच्चों की मौत से लोगों में गुस्सा है। जगह-जगह लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं लगातार बच्चों की मौत पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम को लेकर जागरूकता नहीं फैलाने को लेकर मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में केस दायर करवाया है, जिसकी सुनवाई 24 जून को होगी। उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने कहा, “बिहार में हुई बच्चों की मौत को लेकर सरकार की ओर से कौन-कौन से कदम उठाए गए हैं। एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम की जागरूकता को लेकर अब तक क्या-क्या किया गया है। अगर इस बीमारी को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाए गए होते, तो बच्चों की मौत की संख्या काफी कम होती।” बता दें कि बिहार में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) लगातार बढ़ता जा रहा है। मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण और वैशाली के अलावा इस बीमारी का दायरा सीवान तक पहुंच गया है।

जहां एक ओर बिहार में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम का कहर देखने को मिल रहा है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे इसको लेकर कितने गंभीर हैं ये सामने आए एक वीडियो से पता चलता है। दरअसल, रविवार को चमकी बुखार से हो रही मौतों के लेकर एक उच्चस्तरीय मीटिंग हो रही थी। इस मीटिंग में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे मौजूद थे। इस दौरान बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे की दिलचस्पी क्रिकेट स्कोर जानने में ज्यादा नजर आई। सामने आए वीडियो में मंगल पांडे मीटिंग के बीच में भारत-पाक क्रिकेट मैच का स्कोर पूछते दिख रहे हैं। वीडियो में कोई उनको जवाब देते हुए बता रहा है कि चार विकेट हो गए हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com