Home > State > Bihar > राहुल ने कहा, यह नफरत, घमंड और गुस्से की हार

राहुल ने कहा, यह नफरत, घमंड और गुस्से की हार

rahul-gandhi

नई दिल्ली- बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली करारी शिकस्त के बाद पार्टी में हार का ठीकरा एक-दूसरे पर फोड़ने का दौर शुरू हो चुका है। बीजेपी महासचिव पी. मुरलीधर राव ने कहा, “हम नीतीश कुमार को उनकी जीत पर बधाई देते हैं।

हम अपनी हार पर आत्ममंथन करेंगे। हमें आरके सिंह और शत्रुघ्न ने धोखा दिया। इन दोनों के खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए।” वहीं, राहुल गांधी ने चुटकी लेते हुए कहा कि मोदी अपना घमंड कम करें। राहुल ने कहा, ”यह नफरत, घमंड और गुस्से की हार है। मैं चाहता हूं कि मोदी जी अपना घमंड कम करें। यह उनके लिए अच्छा रहेगा और देश के लिए भी।

बता दें कि बीजेपी नेता आरके सिंह ने आरोप लगाया था कि पार्टी ने पैसे लेकर अपराधी छवि के लोगों को टिकट दिया है। वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा भी चुनाव प्रचार के दौरान कई बार पार्टी लाइन से बाहर जाते नजर आए। उन्होंने कथित तौर पर कई बार पार्टी विरोधी बयान भी दिए। इसके अलावा, नीतीश से उनकी नजदीकी को लेकर भी सवाल उठे थे।

शिवसेना ने साधा निशाना, मोदी को जिम्मेदार ठहराया
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “हम नीतीश कुमार को बधाई देते हैं। वे राजनीति के नए हीरो हैं। ये नतीजे देश का राजनीतिक भविष्य तय करेंगे। जब कांग्रेस हारती है तो यह सोनिया जी की जिम्मेदारी होती है, इसी तरह बीजेपी को यह कबूल करना चाहिए कि नतीजों के लिए मोदी जी जिम्मेदार हैं।

हार पर क्या कहा बीजेपी नेताओं ने
> बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ये ट्रेंड हमारे लिए निराश करने वाले हैं। हम हार की वजहों का पता लगाने से ज्यादा इस बात को जानना चाहेंगे कि उनकी जीत क्यों हुई।

> बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, हर चुनाव सभी पार्टियों के लिए सीख देने वाला होता है। आखिर में जो भी नतीजे हों, हम उसे कबूल करेंगे।

> शत्रुघ्न सिन्हा, मैं जीतने वाले अपने मित्रों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। अपनी पार्टी के लोगों से निवेदन करता हूं कि वे आत्ममंथन करें। मुझे लगता है बिहारी और बाहरी के मुद्दे ने भी काम किया।”

> सशील कुमार मोदी ने कहा, “लालू जी और नीतीश जी को बधाई। हम जनता के फैसले को सिर झुकाकर स्वीकार करते हैं।

> बीजेपी सांसद आरके सिंह ने कहा, “इस हार की समीक्षा होनी चाहिए और जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए।”
बीजेपी के विरोधियों ने क्या कहा?

> आरजेडी सुप्रीमो लालू ने ट्वीट कर कहा- “गरीबों, मजलूमों, उपेक्षितों और समस्त बिहारवासियों को मैं नतमस्तक होकर इस ऐतिहासिक जीत के लिए कोटि-कोटि धन्यवाद देता हूं।

> राहुल गांधी ने कहा, ”यह नफरत, घमंड और गुस्से की हार है। मैं चाहता हूं कि मोदी जी अपना घमंड कम करें। यह उनके लिए अच्छा रहेगा और देश के लिए भी।

> कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पॉलिटिक्स समझ में आ गई होगी। अब भी उनके पास संभलने का मौका।

> अकाली दल के नेता सुखदेव सिंह ढींडसा ने कहा, “बिहार चुनाव का असर पंजाब में होने वाले चुनावों पर नहीं पड़ेगा।

> एलजेपी नेता चिराग पासवान ने कहा, हमको यह अंदाजा नहीं था कि महागठबंधन इतना अच्छा परफॉर्म करेगा। नीतीश और लालू जी को बधाई।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .