Home > State > Bihar > बिहार में नितीश सरकार ने किया नया शराबबंदी कानून लागू !

बिहार में नितीश सरकार ने किया नया शराबबंदी कानून लागू !

Nitish-Kumarपटना- बिहार में शराबबंदी का नया कानून आज यानी गांधी जयंती के दिन दो अक्टूबर से लागू हो जायेगा। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की। शराबबंदी पर एक दिन पहले पटना हाइकोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहली बार इस मामले पर बोलते हुए कहा कि शराब का कारोबार नैतिक नहीं था। इस अनैतिक व्यापार से पांच हजार करोड़ के घाटे का तर्क दिया जा रहा है, जबकि इसके बंद हो जाने से 10 हजार करोड़ रुपये की बचत हो रही है। इससे दूसरे व्यवसाय बढ़ेगा और सरकार को उससे टैक्स मिलेगा। सरकार दूसरे कारोबारों को बढ़ाना चाहती है।

दादी जी मंदिर परिसर में अग्रसेन जयंती समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी के नये विधेयक को विधानमंडल का दोनों सदन पारित कर चुका है और इस पर राजभवन की सहमति मिल गयी है। साथ ही सात सितंबर को कैबिनेट ने भी अपनी मंजूरी दे दी है।

सरकार ने इसे गांधी जयंती के अवसर पर लागू करने का निर्णय लिया था, इसलिए रविवार से यह प्रभावी हो जायेगा। मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग अभी भी भ्रम में हैं, उन्हें अपना भ्रम तोड़ लेना चाहिए। कुछ लोग शराबबंदी से आहत होते हैं तो तरह-तरह की बात करते हैं. शराबबंदी से बिहार को बड़ा लाभ हो रहा है और आगे भी होगा।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com