Home > State > Bihar > बिहार पत्रकार हत्याकांड: लड्डन मियां ने कोर्ट में सरेंडर किया

बिहार पत्रकार हत्याकांड: लड्डन मियां ने कोर्ट में सरेंडर किया

bihar-journalist-murder-accused Laddan Miyanसिवान- बिहार में सिवान जिले के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के आरोपी मुख्य साजिशकर्ता लड्डन मियां ने गुरुवार को सिवान की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। लड्डन मियां को पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का करीबी बताया जाता है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिवान के पत्रकार हत्या मामले में मुख्य आरोपी लड्डन मियां ने सिवान के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। अदालत ने लड्डन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

सिवान के पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह ने बताया कि पुलिस अब लड्डन को रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि लड्डन की गिरफ्तारी से इस मामले की जांच अब आगे बढ़ पाएगी।

लड्डन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। पुलिस ने उसकी चल-अचल संपत्ति की कुर्की की तैयारी भी कर ली थी।

लड्डन ने अदालत परिसर में पत्रकारों को बताया कि वह इस मामले में निर्दोष है। उसे बेवजह फंसाया जा रहा है। लड्डन ने कहा, “मैं राजदेव रंजन को जानता जरूर था, परंतु उनसे कोई विरोध नहीं था।”

बिहार पुलिस इस मामले में रोहित कुमार, विजय कुमार गुप्ता, राजेश कुमार, ऋषि कुमार और सोनी कुमार को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इनके पास से एक देसी पिस्तौल और तीन मोटरसाइकिलबरामद की गई थी। एक मोटरसाइकिल पर खून के छींटे भी मिले हैं।

गिरफ्तार लोगों ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया था कि उन्होंने पत्रकार की हत्या लड्डन मियां के कहने पर की थी।

गौरतलब है कि पत्रकार राजदेव रंजन की 13 मई की शाम सिवान रेलवे स्टेशन के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बिहार सरकार ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की अनुशंसा की थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com