Home > State > Bihar > बिहार टॉपर्स घोटालाः Ex-BSEB चीफ, पत्नी गिरफ्तार

बिहार टॉपर्स घोटालाः Ex-BSEB चीफ, पत्नी गिरफ्तार

biharपटना- विशेष जांच दल (एसटीआई) ने इंटर टॉपर्स घोटाले में सोमवार को बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह और उनकी पत्नी उषा सिन्हा को वाराणसी से गिरफ्तार किया। एसआईटी का नेतृत्व कर रहे पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने गिरफ्तारियों की पुष्टि की।

महाराज ने कहा, ”दोनों को सोमवार को ही पटना लाया जाएगा और पुलिस उनसे पूछताछ करेगी।” पटना की एक अदालत ने पिछले सप्ताह सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। वह टॉपर्स घोटाले के मुख्य आरोपी हैं और बोर्ड से इस्तीफा देने के बाद वह भूमिगत हो गए थे।

पुलिस के मुताबिक, इंटर टॉपर्स घोटाले में उसका नाम आने के बाद से ही वह फरार थे।सिंह की पत्नी उषा सिन्हा भी घोटाले में अपना नाम आने के बाद से फरार थीं, जो जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) की विधायक रह चुकी हैं।पुलिस का कहना है कि अभी तक इस घोटाले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

बिहार में इंटर टॉपर्स घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता अमित कुमार उर्फ बच्चा राय को 10 दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया था। उसने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था।

सिंह और राय इस साल इंटर कला एवं विज्ञान परीक्षान में टॉपर्स के नतीजों में कथित अनियमितताओं में चल रही जांच में एसआई की ओर से वांछित (वांटेड) थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, एसआईटी को इस घोटाले में बोर्ड की संलिप्तता के भी साक्ष्य मिले हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com