Home > State > Bihar > जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत, 4 की हालत गंभीर

जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत, 4 की हालत गंभीर

बिहार में शराबबंदी है, लेकिन वहीं शराब बेचने वाले और शराब पीने वाले इस मुहिम को पूर्ण होने पर बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। जिसका असर ऐसा हो रहा है कि शराब पीने वालों को अपनी जान तक गंवानी पड़ रही है। बिहार के रोहतास में जहरीली शराब पीने से 5 लोगो की मौत हो गई है। साथ ही 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

डीआईजी शाहाबाद मो रहमान ने इस बात की पुष्टि की है। साथ ही जहरीली शराब पीने से मौत मामले में शाहाबाद रेंज के DIG के सख्त तेवर भी अपनाए हैं। सूत्रों के अनुसार एसएचओ पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। साथ ही एक्ससाइज अधि‍कारियों पर भी कार्रवाई हो सकती है। घटनास्थल के लिए डीआईजी, एसपी और डीएम रवाना हो गए हैं।

रोहतास के दनवर इलाके में इस हादसे से कई परिवारों में शोक व्याप्त है। आपको बता दें कि पिछले साल बिहार के गोपालगंज जिले में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद इस इलाके के नगर थाना प्रभारी सभी 25 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था।

अप्रैल 2016 को बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू हुई थी, जिसके बाद से ही इससे जुड़ा कानून बहस का विषय बना हुआ है। कुछ माह पहले ये ख़बर आई थी कि राजधानी पटना के थानों में ज़ब्त की हुई शराब चूहों ने पी ली है। इस ख़बर को लेकर सरकार की बहुत किरकिरी हुई थी हालांकि बाद में बिहार पुलिस मुख्यालय ने इस ख़बर को ख़ारिज कर दिया था।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com