बिहार 12वीं बोर्ड रिजल्ट सवालों के घेरे में, जांच के आदेश - Tez News
Home > State > Bihar > बिहार 12वीं बोर्ड रिजल्ट सवालों के घेरे में, जांच के आदेश

बिहार 12वीं बोर्ड रिजल्ट सवालों के घेरे में, जांच के आदेश

biharपटना- बिहार में आए 12वीं बोर्ड एक्जाम के रिजल्ट सवालों के घेरे में हैं। वजह 12वीं के आर्ट्स साइड और साइंस साइड के टॉपर हैं। इन टॉपरों को अच्छी तरह से ये भी नहीं पता है कि उनके परीक्षा कितने नंबर के हैं। इन्हें अपने विषय की भी जानकारी नहीं है। इस मामले के सामने आने के बाद बोर्ड ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
आर्टस टॉपर रुबी को ना नंबर का पता ना विषय का…
रुबी बिहार की टॉपर है। ये IAS बनना चाहती है। इसके लिए ये जी तोड़ मेंहनत करने की भी बात करती है। लेकिन, रुबी को ये नहीं पता है कि वो किस किस विषय को लेकर परीक्षा में पास की है। परीक्षा कितने नंबर के होते हैं।

जब रुबी से ये पूछा गया कि परीक्षा में आपके कौन कौन से विषय थे? इसके जवाब में उसने कहा कि हिन्दी, इंग्लिस, म्यूजिक, ज्योग्राफी, प्रोडिकलस साइंस। यह पूछने पर कि प्रोडिकलस साइंसक्या होता है? इसपर रुबी तो पहले आस पास देखने लगती है, लेकिन बार बार पूछने पर कहती हे कि प्रोडिकलस साइंस में खाना बनाने की जानकारी मिलती है।

इसपर जब उससे यह पूछा गया कि होम साइंस में क्या पढ़ाया जाता है? रूबी इसका कोई जवाब नहीं देती। रुबी दरअसर पॉलिटिकल साइंस को प्रोडिकलस साइंस कह रही थी। उससे जब आगे यह पूछा गया कि आपने जो परीक्षा दिया है वो कितने नबंर के हैं? रुबी कहती 600 नंबर का।

आपको बतातें चले कि बिहार में आर्टस की परीक्षा 500 नबंर का होता है। रुबी ने 500 में 444 लाकर स्टेट टॉपर बनी है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com