Home > Crime > एनआईए इंसपेक्टर तंजील अहमद की हत्या से उपजे सवाल

एनआईए इंसपेक्टर तंजील अहमद की हत्या से उपजे सवाल

NIA Officer Mohammed Tanzilलखनऊ- राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के एक इंसपेक्टर की अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी। पुलिस ने आज बताया कि इंसपेक्टर अपनी पत्नी के साथ उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से एक शादी से लौट रहे थे। यूपी के बिजनौर में एनआईए यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी के डीएसपी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है !

एनआईए के डीएसपी तंजील अहमद बीती रात एक पारिवारिक समारोह से अपनी पत्नी और बच्चों के साथ लौट रहे थे ! उसी दौरान सहसपुर शहर के करीब अज्ञात हमलावरों ने उन्हें नजदीक से कई गोलियां मारीं। हमलावर मोटरसाइकिलों पर सवार थे। सूत्रों ने बताया कि इंसपेक्टर को 21 गोलियां मारी गई थीं और उनकी पत्नी को चार गोलियां लगी हैं। गोलीबारी की इस घटना में उनका बच्चा बाल-बाल बच गया।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तंजील को मुरादाबाद के एक चिकित्सा केंद्र ले जाया गया था, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनकी पत्नी फरजाना की हालत नाजुक है। वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही हैं। उन्हें नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लखनऊ से एनआईए के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच कर रहे हैं।

खबर अनुसार बीती रात अपनी भांजी की शादी से घर लौटते वक्त रास्ते में एक पुलिस वैन को ओवरटेक करते हुए बाइक सवार बदमाशों ने डीएसपी की गाड़ी पर गोलियां बरसाई जिसमें डीएसपी ने अपना दम तोड़ दिया. जबकि उनकी पत्नी बुरी तरह से घायल हो गई हैं. पुलिस के मुताबिक तंजील अहमद की पत्नी को एक गोली लगी है.

घटना के बाद डीएसपी तंजील के परिवारवालों के मुताबिक डीएसपी पर करीब 23 से 24 राउंड गोलियां चलाई गई ! डीएसपी की हत्या के पीछे गहरी साजिश की संभावना जताई जा रही है !

कौन थे तंजील?
तंजील अहमद, एनआईए के ऑपरेशन की कोर टीम का हिस्सा थे. वो सभी बड़े आतंकवादी वारदातों की जाँच में शामिल रहे हैं जिसमे पठानकोट का हमला भी शामिल है ! पाकिस्तान से आई जेआईटी की टीम के साथ बातचीत के दौरान पांच दिन तक कोर टीम के साथ मौजूद थे ! तंजील अहमद के पास पठानकोट के अलावा भारत में आईएस आतंकी संगठन के मॉड्यूल की जाँच, पश्चिम बंगाल के बर्धमान में हुए आतंकी हमले की जाँच और आतंकियों के लिए जाली नोटों की जाँच से जुड़े थे !

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .