भारतीय थल सेना: नए अध्यक्ष बिपिन रावत ने पदभार संभाला - Tez News
Home > State > Delhi > भारतीय थल सेना: नए अध्यक्ष बिपिन रावत ने पदभार संभाला

भारतीय थल सेना: नए अध्यक्ष बिपिन रावत ने पदभार संभाला

bipin-rawatनई दिल्ली- भारतीय थल सेना के नए अध्यक्ष बिपिन रावत ने आज पदभार संभाल लिया है। सेनाध्यक्ष दलबीर सिंह सुहाग ने उनका स्वागत किया। इससे पहले कार्यकाल के अंतिम आर्मी चीफ दलबीर सिंह सुहाग ने कहा कि कथनी से ज्यादा करनी पर भरोसा, पिछले ढाई साल में सेना ने हर बार दिया मुंहतोड़ जवाब। उन्होंने आर्मी चीफ के तौर पर अपने अंतिम दिन अमर जवान ज्योति पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह है देश की पहली लड़ाकू विमान महिला पायलट्स

साथ ही रिटा. जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने कहा कि भारतीय सेना किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। सेना को पूरी छूट देने और एक रैंक एक पेंशन लागू करने के लिए उन्होंने सरकार का धन्यवाद किया।

संघ प्रमुख ने की मोदी, सेना की तारीफ

उन्होंने कहा कि साल के दौरान घुसपैठ के प्रयासों में इजाफा तो लेकिन मारे गए आतंकवादियों की संख्या पिछले साल के मुकाबले लगभग दोगुना रही। सेना किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। उनके कार्यकाल के दौरान सेना ने अभियानगत तैयारियों पर ध्यान केंद्रित किया।

जवाब देते हुए भारत गोलियां नहीं गिनेगा

सुहाग ने कहा कि जब उन्होंने पदभार ग्रहण किया था तब उन्होंने कहा था कि हमारे हितों के खिलाफ किसी भी कार्रवाई के लिए भारतीय सेना की प्रतिक्रिया त्वरित, उचित और तीव्र होगी। उन्होंने कहा कि विगत ढाई वर्ष में भारतीय सेना ने ऐसा ही किया।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com