Home > India News > भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी और पाक के सामने बेइज्जती के दो साल

भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी और पाक के सामने बेइज्जती के दो साल

pm-narendra-modi-sleepingभोपाल- केंद्र की एनडीए सरकार दो साल पूरे कर रही है और इस मौके पर बीजेपी जश्न मना रही है। दो साल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए खाका खींच दिया गया है। ऐसे में विपक्ष ने उसे कड़ी टक्कर देने का फैसला किया है। जहाँ एक तरफ मोदी सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने पर जश्न में डूबे हैं ! वहीँ विपक्षीय पार्टियां इसको असफलता, भ्रष्टाचार के दो साल का दावा कर रही हैं !

विपक्षीय पार्टियों में जहाँ कांग्रेस ने ‘मोदी सरकार के दो साल, देश का बुरा हाल’ का सहारा लेकर एनडीए सरकार को निशाने पर रखा है वहीँ आम आदमी पार्टी भी पीछे नहीं है ! आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार की नाकामयाबी की फेहरिस्त तैयार कर प्रेस विज्ञप्ति जारी की है जिसमे मोदी सरकार के दो वर्ष पुरे होने पर सवाल खड़े किये हैं !

जारी किये गए प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार –

भ्रष्टाचार से त्रस्त देश ने दो साल पहले श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता सौंपकर उम्मीद की थी कि अपने चुनावी वादों पर अमल करते हुए मोदी सरकार इस देश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन देगी, देश का विकास होगा और पाकिस्तान को उसकी हरकतों का मुंहतोड़ जवाब मिलेगा ! इन तीनों मोर्चों पर मोदी सरकार ने देश को सिर्फ और सिर्फ निराशा दी है !

भ्रष्टाचार ख़त्म करने के नाम पर सत्ता में आई मोदी सरकार की नाक के नीचे पहले ललित गेट सामने आया जिसमें देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह फंसे !

भ्रष्टाचार के पक्के सुबूत होने के बावजूद मोदी सरकार ने न किसी को बर्खास्त किया और न कोई कार्रवाई की !

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह का 36 हजार करोड़ का घोटाला सामने आया ! यह भी सामने आया कि रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह का विदेश में काले धन का खाता है ! रमन सिंह और अभिषेक का नाम सैकड़ों करोड़ के अगुस्ता वेस्टलैंड घोटाले में भी आया, पर मोदी जी की चुप्पी फिर भी नहीं टूटी ! फिर रमन सिंह और उनके बेटे का नाम सीटों की खरीद फरोख्त में सामने आया ! बातचीत की सीडी सामने आने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई !

मोदी जी के सरकार में ही हजारों करोड़ के व्यापम घोटाले में एक के बाद एक क़त्ल होने शरू हो गए ! भ्रष्टाचार के तमाम सुबूत होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई ! गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल और उनकी बेटी अनार पटेल का नाम चार सौ करोड़ के जमीन घोटाले में आया ! प्रधानमंत्री की खामोशी फिर भी नहीं टूटी !

मोदी सरकार में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है. भाजपा शासित राज्यों में आम आदमी की कमर रोज रोज की वसूली भरष्टाचार से टूट गई है ! बिना रिश्वत के कोई काम नहीं होता ! मोदी जी और उनकी सरकार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं हैं ! नरेन्द्र मोदी भी मनमोहन सिंह की तरह भ्रष्टाचार की तरफ से आँखे, कान और मुंह बंद करके बैठे हैं ! देश में प्रधानमंत्री और सरकार नहीं बदले, बस प्रधानमंत्री का नाम बदल गया है ! भ्रष्टाचार को लेकर स्वीकृति, सहमती और खामोशी पहले जैसी ही है !

श्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार ने विकास के नाम पर देश में चुनाव लड़ा था और विकास के हर मोर्चे पर मोदी सरकार पूरी तरह फेल हुई है ! विकास की जगह मोदी सरकार ने देश भर में गुंडागर्दी और आतंक का माहौल बना दिया है ! सरकार के मंत्री, सांसद, भाजपा नेता और आर एस एस से जुड़े संगठन दलितों, अल्पसंख्यकों, गरीबों, छात्रों, युवाओं और पत्रकारों को धमकाने में लगे हैं ! खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस सबको मौन सहमति और शह है ! देश के बड़े बड़े पत्रकारों को ट्विटर पर हमला करने और बलात्कार करने की धमकियाँ दी जा रहीं हैं ! सोशल मीडिया पर धमकी देने और अभद्र टिप्पणियां कने वाले कई अपराधियों को खुद प्रधानमन्त्री फॉलो करते हैं !

बीफ खाने का आरोप लगा कर भाजपा नेता एक व्यक्ति की सरेआम हत्या कर देते हैं ! नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बोलने वालों को दौड़ा दौड़ा का पीटा जाता है ! एक होनहार दलित छात्र रोहित वेमुला को आत्महत्या के लिए मजबूर किया जाता है ! मोदी सरकार के दो मंत्रियों का इसमें नाम आता है पर कोई कार्रवाई नहीं होती ! इलाहाबाद विश्वविद्यालय से हैदराबाद विश्विद्यालय तक आतंक का माहौल है ! मोदी सरकार ने विकास का वादा करके केवल गुंडागर्दी और आतंक का माहौल इस देश में फैलाया है !

चुनाव से पहले श्री नरेन्द्र मोदी ने ये भी वादा किया था कि पाकिस्तान को उसकी हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा ! लेकिन श्री मोदी ने पाकिस्तान के सामने जिस तरह घुटने टेके उससे सारा देश शर्मिंदा है ! मोदी सरकार आने के बाद देश में पाकिस्तान ने भारत में गुरदासपुर और पठानकोट जैसे बड़े आतंकी हमले किये पर नरेन्द्र मोदी ने मुंहतोड़ जवाब देना तो दूर उलटे उस आई एस आई को जांच के लिए भारत बुला लिया जो दशकों से भारत के खिलाफ आतंक की साजिश रचती रही है ! उस आई एस आई ने पाकिस्तान जाने के बाद रिपोर्ट दी है की पठानकोट हमला खुद भारत ने ही पकिस्तान को बदनाम करने के लिए कराया है ! अब हम दुनिया में कहीं भी आइ एस आई को आतंक के लिए जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं क्योंकि खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उसे जांच के लिए भारत बुलाया था !

देश जानना चाहता है की आखिर भारत में आतंकी हमले करने वाली आई एस आई के अफसरों की मेजबानी के लिए सेना को मजबूर क्यों किया गया ! भारत हमेशा दुनिया भर में पाकिस्तान के मुकाबले एक मजबूत देश माना जाता रहा है ! पर मोदी ने भारत को पकिस्तान के सामने बहुत कमजोर साबित कर देश का अपमान किया है !

मोदी सरकार के शासन के दो साल भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी और देश के अपमान के दो साल रहे हैं !

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .