Home > State > Gujarat > फर्जी सेक्स सीडी से बदनाम कर सकती है बीजेपी- हार्दिक

फर्जी सेक्स सीडी से बदनाम कर सकती है बीजेपी- हार्दिक

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने शुक्रवार को कहा कि आगामी गुजरात चुनावों में फायदा पाने के लिए बीजेपी सेक्स सीडी के जरिए उन्हें बदनाम कर सकती है।

हार्दिक ने कहा कि बीजेपी ने एक फर्जी सेक्स सीडी तैयार कराई है, जिसका इस्तेमाल वह चुनावों से पहले मुझे बदनाम करने के लिए करेगी। आप बीजेपी के इसके अलावा उम्मीद ही क्या कर सकते हैं? इसलिए इंतजार करिए और देखिए।

टीओआई के मुताबिक जब पूछा गया कि आपको इसकी जानकारी कहां से मिली तो उन्होंने कहा, यह बीजेपी की खासियत है। वहीं गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतू वाघानी ने हार्दिक के आरोपों का जवाब देने से इनकार कर दिया। हार्दिक ने यह भी आरोप लगाए कि गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए गड़बड़ी वाली ईवीएम मशीनों और वीवीपीएटी सिस्टमों का इस्तेमाल किया जाएगा।

हार्दिक ने कहा कि चुनाव आयोग के पहले चरण की टेस्टिंग में 3,500 वीवीपीएटी सिस्टम फेल हो चुके हैं। मुझे यकीन है कि बीजेपी चुनावों में अनैतिक तरीकों का इस्तेमाल करेगी।

चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने हालांकि कहा कि पहले चरण के दौरान ईवीएम/वीवीपीएटी मशीनों की विफलता दर 3 से 4 प्रतिशत है। गुजरात चुनावों के लिए चुनाव आयोग करीब 70 हजार वीवीपीएटी मशीनों का इस्तेमाल करेगा। इसका मतलब है कि विफलता दर 5 प्रतिशत रहेगी।

गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी बी स्वेन ने कहा कि तय मानकों के मुताबिक हर राज्य में पहले चरण की चेकिंग कर ली गई है, क्योंकि ईवीएम मशीनें एक राज्य से दूसरे में भेजी जाती हैं।

हार्दिक ने टीओआई को कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद चुनाव आयोग गुजरात चुनावों में वीवीपीएटी का इस्तेमाल कर रहा है, हालांकि पहले वह इसके लिए तैयार नहीं था। उन्होंने कहा, मुझे पता चला है कि कई जगहों पर मशीनें ठीक से काम नहीं कर रही हैं। इससे सत्ताधारी पार्टी को फायदा पहुंच सकता है।

बीजेपी चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। हार्दिक ने बीजेपी को यह भी चेतावनी दी है कि वह चुनाव से पहले सांप्रदायिक तनाव और दंगों की स्थिति पैदा न करे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com