ताजमहल प्राचीन शिव मंदिर का हिस्सा :भाजपा - Tez News
Home > India News > ताजमहल प्राचीन शिव मंदिर का हिस्सा :भाजपा

ताजमहल प्राचीन शिव मंदिर का हिस्सा :भाजपा

taj-mahal-indiaआगरा [ TNN ] दुनिया की सर्वाधिक खूबसूरत इमारतों में शामिल और यूनेस्को की विश्व धरोहरों में शामिल ताजमहल एक बार फिर विवादों में आ गया है। उत्तरप्रदेश भाजपा के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि ताजमहल प्राचीन शिव मंदिर तेजो महालय का हिस्सा है जिसे मुगल बादशाह शाहजहां ने मकबरे में तब्दील कर दिया था।

बाजपेयी ने कहा कि मुगल शासक शाहजहां ने मंदिर की जमीन को जयपुर के राजा जयसिंह से लिया था। उन्होंने इससे संबंधित दस्तावेज अभी भी होने का दावा किया। उन्होंने उत्तरप्रदेश के वरिष्ठ मंत्री आजम खान पर आरोप लगाते हुए कहा कि वक्फ की संपत्तियों पर कब्जा जमाने के बाद आजम खान की नजर ताजमहल पर है। वाजपेयी ने कहा कि ताजमहल में 5 वक्त की नमाज पढ़ने का आजम का सपना कभी पूरा नहीं होगा।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में आजम खान ने ताजमहल को वक्फ की संपत्तियों पर कब्जा बताते हुए सरकार से इसे वक्फ बोर्ड को सौंपने की वकालत की थी। उनकी इस मांग का सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी समर्थन किया। इस मांग के बाद शिया मुस्लिम संगठन इमाम ए रजा ने पीएम नरेन्द्र मोदी तथा गृहमंत्री राजनाथ सिंह से ताजमहल को शिया मुस्लिम समुदाय को सौंपने और मोहर्रम के दौरान वहां मातम मनाने की इजाजत देने की मांग की थी।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com