Home > State > Chhattisgarh > दंतेवाड़ा में बीजेपी के काफिले पर नक्सलियों ने किया हमला, विधायक समेत 5 की मौत

दंतेवाड़ा में बीजेपी के काफिले पर नक्सलियों ने किया हमला, विधायक समेत 5 की मौत

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हमला किया है। हमले में बीजेपी एमएलए भीमा मंडावी समेत 5 की मौत हो गई। एंटी नक्सल अभियान के डीआईजी पी सुंदर राज ने भीमा मंडावी के मौत की पुष्टि की है।

बता दें नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर हमले को अंजाम दिया है। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि काफिले में बुलेटप्रूफ गाड़ी के भी परखच्चे उड़ गए हैं। पूरे इलाके की घेराबंदी कर नक्सलियों की तलाश जारी है।

बता दें कि यह पूरा इलाका नक्सल प्रभावित है। जब विधायक के काफिले को निशाना बनाया गया तब वह तब चुनाव-प्रचार करने जा रहे थे। घटनास्थल से मिले फोटो से ऐसा लगता है कि नक्सलियों ने इम्प्रोवाइज़्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस के ज़रिए धमाके को अंजाम दिया। सड़क पर एक बड़ा गड्ढा देखा जा सकता है।

बता दें कि भीमा मंडावी ने पिछले साल विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के देवती कर्मा को हराकर दंतेवाड़ा में जीत दर्ज की है। सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों ने पहले सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया। इसके बाद जब भीमा मंडावी अपनी गाड़ी से बाहर निकले तब उन्हें मौत क घात उतार दिया गया। बता दें कि छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में चुनाव होने हैं। यहां 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com