यूपी: बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी- इंडिया टुडे सर्वे - Tez News
Home > India News > यूपी: बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी- इंडिया टुडे सर्वे

यूपी: बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी- इंडिया टुडे सर्वे

uttar-pradeshलखनऊ- यूपी विधानसभा में कोई भी पार्टी स्पष्ट बहुमत हासिल नहीं कर सकेगी। अगले साल होने वाले चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और बसपा के दूसरे नंबर पर रहने का अनुमान है। इंडिया टुडे के ओपिनियन पोल के मुताबिक, बीजेपी बहुमत के नजदीक पहुंचकर सरकार बनाने की स्थिति में आ सकती है।

पोल के अनुसार, सत्ताधारी सपा राज्य में तीसरे नंबर पर सिमट सकती है। वहीं, कांग्रेस की हालत राज्य चुनाव में पतली ही रहेगी।

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के ओपिनियन पोल के मुताबिक, बीजेपी को सर्वाधिक 31 फीसदी वोट मिलेंगे और वह 170-183 सीटें हासिल कर सकती है। बसपा को 28 फीसदी मत मिलने का अनुमान है और 115-124 सीटों के साथ वह दूसरे नंबर पर रहेगी। सत्ताधारी समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है। पोल में सपा को 25 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है और 94-103 सीटों के साथ वह तीसरे नंबर पर रहेगी।

ओपिनियन पोल में कांग्रेस को 6 फीसदी वोट मिलने का अनुमान जताया गया है और उसे केवल 8-12 सीटें दी गई हैं। वहीं अन्य के खाते में 10 फीसदी वोट्स के साथ 2 से 6 सीटें आने की बात कही गई है।

ओपिनियन पोल में सीएम की पसंद के तौर पर बसपा सुप्रीमो मायावती पहली पसंद हैं। उन्हें 31 फीसदी लोग सीएम बनाना चाहते हैं। इस मामले में अखिलेश को 27 फीसदी, मुलायम को 01 फीसदी, राजनाथ 18 फीसदी, योगी आदित्यनाथ 14 फीसदी और प्रियंका गांधी 2 फीसदी लोगों की पसंद हैं। कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित को सिर्फ एक फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी पसंद बताया है। [एजेंसी]




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com