Home > India News > वित्तमंत्री सीतारमण कल बजट पर देंगी जवाब, जारी किया व्हिप

वित्तमंत्री सीतारमण कल बजट पर देंगी जवाब, जारी किया व्हिप

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने अपने सासंदों को व्हिप जारी कर बुधवार को लोकसभा में हाजिर रहने के लिए कहा है। पार्टी की ओर से सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया गया है। बीजेपी के व्हिप के मुताबिक सभी बीजेपी सांसदों को बुधवार को सदन में उपस्थित रहना होगा क्योंकि कल वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण बजट पर चर्चा का जवाब देंगी।

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को संसद में बजट पेश किया था। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये पहला बजट है। बजट में वित्तमंत्री की ओर से कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई हैं। 2 घंटे 10 मिनट के बजट भाषण में टैक्स को लेकर नई घोषणाएं की हैं। बजट पेश करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि मजबूत देश के लिए मजबूत नागरिक जरूरी है, देश के हर नागरिक तक पहुंचने की सरकार की कोशिश जारी है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ाया है, जिसकके चलते भाषण के अगले दिन ही पेट्रोल की कीमतों में 2.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 2.3 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो गया था। पेट्रोल-डीजल के अलावा सोना, चांदी और दूसरी धातुओं पर भी ड्यूटी बढ़ाई गई है। सिगरेट और तंबाकू उत्‍पाद भी इस बजट के बाद महंगे हुए हैं। आयातित किताबों पर पांच प्रतिशत का शुल्‍क बढ़ाया गया है। ऑटो पार्ट्स, ऑप्टिकल फाइबर, स्‍टेनलेस उत्‍पाद, मूल धातु के फ‍िटिंग्‍स, फ्रेम और सामान, एसी, लाउडस्‍पीकर, वीडियो रिकॉर्डर, सीसीटीवी कैमरा, वाहनों के हॉर्न, सिगरेट आदि महंगे हुए हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com