भाजपा नेता के बिगड़े बोल, कहा- राहुल गांधी ‘नकली गांधी’ हैं

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री सीपी सिंह के बोल बुधवार को बहुत बिगड़े हुए सुनाई दिए।

उन्होंने यहां तक कह दिया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ‘नकली गांधी’ हैं। उनके इस आरोप पर नया विवाद खड़ा हो गया है। खास बात यह है कि उन्होंने यह बात विधानसभा में चल रही कार्यवाही के दौरान कही है।

झारखंड विधानसभा में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने जब सरायकेला खरसांवा में पिछले वर्ष भीड़ द्वारा तबरेज अंसारी की हत्या जाने के मामले में सीधे तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया तो बीजेपी के विधायकों ने इसका कड़ा प्रतिवाद किया।

इसी प्रतिवाद के दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री सीपी सिंह ने यहां तक आरोप लगाकर नया विवाद खड़ा कर दिया कि राहुल गांधी ‘नकली गांधी’ हैं।

सीपी सिंह के इस बयान पर जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह कह कर स्पष्टीकरण मांगा कि क्या वह राहुल गांधी के माता-पिता पर सवाल उठा रहे हैं तो सिंह ने सदन में अपनी बात दोहरायी और कहा कि वह तथ्यों के आधार पर ही अपनी बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ‘नकली गांधी’ हैं वह असली गांधी नहीं हैं।”

झारखंड विधानसभा में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के मंगलवार को दिए अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव चर्चा हुई।

चर्चा शुरू होते ही कांग्रेस के इरफान अंसारी ने जून 2018 में झारखंड में तबरेज अंसारी की भीड़ द्वारा की गई हत्या में बीजेपी और आरएसएस के लोगों का हाथ होने का आरोप लगाया।

उनके इस आरोप से बीजेपी के कई विधायक भड़क गए और उन्होंने इस बयान का कड़ा विरोध करते हुए इरफान अंसारी से बयान वापस लेने और माफी मांगने की मांग की।

इरफान अंसारी अपने बयान पर अड़े रहे और विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने मामले में हस्तक्षेप ना करते हुए माफी मांगने का निर्णय इरफान अंसारी के विवेक पर छोड़ दिया।