Home > India News > लव जिहाद को नहीं रोका गया तो हर शहर में होगा पाकिस्‍तान : पूर्व गृहमंत्री

लव जिहाद को नहीं रोका गया तो हर शहर में होगा पाकिस्‍तान : पूर्व गृहमंत्री

राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता गुलाबचंद कटारिया ने लव जिहाद का हवाला देते हुए विवादस्‍पद बयान दिया है, जिस पर कांग्रेस ने उनकी कड़ी आलोचना की है।

उन्‍होंने समुदाय विशेष को लेकर विवादास्‍पद बयान देते हुए कहा कि अगर लव जिहाद को नहीं रोका गया तो देश के हर शहर में पाकिस्तान बन जाएगा।

उन्होंने रविवार को राजस्थान के उदयपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक सम्‍मेलन के दौरान यह विवाद‍ित बयान दिया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

उदयपुर स्थित वल्लभनगर में पार्श्‍वनाथ मंदिर में एक सभा को संबोधित करते हुए कटारिया ने कहा, ‘देश में लव जिहाद तेजी से बढ़ रहा है, अगर इसी तरह चलता रहा तो भारत के हर शहर में पाकिस्‍तान बन जाएगा।’

उन्‍होंने यह भी कहा कि उदयपुर को बदलने का वक्‍त आ गया है, वरना यहां भी जयपुर जैसी स्थिति होगी।

राजस्‍थान की पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार में गृह मंत्री रहे कटारिया ने ओल्‍ड जयपुर में एक खास समुदाय के लोगों पर हिन्‍दुओं को मंदिर में पूजा-अर्चना करने से रोकने का आरोप लगाया।

उन्‍होंने कहा, ‘कभी जयपुर जाओ तो देख आना, तुम्हारे मंदिर में भगवान रो रहे हैं… मंदिर में पूजा नहीं होती, भगवान की सेवा नहीं होती, क्योंकि वो ऐसी जगह पर हैं, जहां कभी हड्डी फेंका जाता है तो कभी मांस का टुकड़ा।’

उन्‍होंने कहा, ‘अब भी वक्‍त है, संभल जाओ, वरना उदयपुर भी जयपुर की तरह हो जाएगा।’

कटारिया ने आगे कहा, ‘रोज कौन लड़ेगा, कौन लड़ाई मोल लेगा, अपने बेटे-बेटियों को बचाने के लिए लोग घर खाली कर रहे हैं।’

उन्‍होंने तथाकथित लव जिहाद को हिन्‍दुओं के लिए सबसे बड़ी समस्‍याओं में से एक बताया।

कटारिया के इस बयान की कांग्रेस ने कड़ी आलोचना की है। पार्टी ने कटारिया के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में हारने के बाद बीजेपी अब धुव्रीकरण का कार्ड खेल रही है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com