Home > Election > बुरहानपुर : मयूर हत्याकांड कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

बुरहानपुर : मयूर हत्याकांड कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

Burhanpur mayur Massacres erious charges leveled by Congress

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पीछे गोल घेरे में खड़ा हर्ष चौहान

खंडवा [ TNN ] मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता के के मिश्रा ने आरोप लगाया की लोकसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार नंदकुमारसिंह चौहान के बेटे हर्ष चौहान पर एक युवक की हत्या का आरोप है । और वह 17 अप्रैल को मुख्यंमंत्री शिवराजसिंह चौहान की बुरहानपुर में हुई सभा में मंच पर उनके साथ खड़ा था। मिश्रा ने इस मामले पर मीडिया को फोटो और सीडी भी बाँटी । इधर भाजपा के प्रवक्ता ने कहा कि मयूर हत्याकांड वाला मामला हाई कोर्ट से ख़ारिज हो चूका है सिर्फ राजनीति करने के लिए कांग्रेस पार्टी उनके उम्मीदवार के खिलाफ दुष्प्रचार कर रही है।

उल्लेखनीय है कि हाई कोर्ट से यह मामला ख़ारिज होने के बाद पीड़ित पक्ष सुप्रीम कोर्ट के कहने पर पुनः नागपूर हाईकोर्ट गया था और फरवरी महीने में हाईकोर्ट ने इस मामले को री-ओपन करने के आदेश दे दिए जिसके समन जारी करने के लिए महाराष्ट्र पुलिस बुरहानपुर आई थी । फिलहाल नया मामला दर्ज नहीं हुआ है ।

mayur arora burhanpur

मयूर अरोरा [ मृतक युवक ]

सात वर्ष पहले भाजपा प्रत्याशी नंदकुमार सिंह चौहान का बेटा हर्ष अपने दोस्तों के साथ महाराष्ट्र के चिखलधरा पिकनिक स्पॉट पर गया था जहाँ उसके दोस्त मयूर अरोरा की डूबने से मौत हो गई थी । अरोरा परिवार ने हर्ष चौहान पर मयूर को डुबों के मारने का आरोप लगाया और अमरावती जिले के अचलपुर थाने में मामला दर्ज करवाया।

पहले परतवाडा जिला न्यायालय उसके बाद नागपुर हाईकोर्ट से हर्ष चौहान को हत्या के आरोप से मुक्त करते हुए मामले को ख़ारिज कर दिया। इसके बाद मयुर के परिवार के निवेदन पर नागपुर हाईकोर्ट ने इस मामले को पुनः रीओपन करने के आदेश दिए । आज कांग्रेस ने इसी बात को मुद्दा बनाते हुए मुख्यमंत्री की सभा में मंच पर शिवराज सिंह के साथ खड़े हर्ष चौहान की फोटो जारी करते हुए मुख्यमंत्री पर हत्या के आरोपी को संरक्षण देने का आरोप लगाया ।

इधर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता सुनील जैन ने कांग्रेस के इस आरोप को बेबुनियाद बताते हुए इसे नंदकुमारसिंह चौहान के खिलाफ राजनीति षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया । भाजपा का कहना है कि हाईकोर्ट से मामला ख़ारिज होने के बाद हर्ष चौहान पूरी तरह स्वतंत्र है और कही भी आ – जा सकता है । जब केस रीओपन होगा तब वह क़ानूनी प्रक्रिया का सम्मान करेंगे ।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .