Home > Election > UP polls :पिस्टल लेकर पोलिंग बूथ पहुंचे सोम के भाई

UP polls :पिस्टल लेकर पोलिंग बूथ पहुंचे सोम के भाई

demo pic

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पहले चरण में 73 सीटों के लिए मतदान जारी है। इस बीच भाजपा नेता और सरधना से उम्मीदवार संगीत सोम के भाई गगन सोम मतदान केंद्र तक बंदूक लेकर पहुंच गए।

मतदान केंद्र पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने जब उनकी तलाशी ली तो उनके पास से बंदूक बरामद हुई जिसके बाद उन्हे तुरंत हिरासत में ले लिया गया। फिलहाल उनसे पूछताछ जारी है।

बता दें कि चुनाव के चलते नियमों के अनुसार सभी लोगों को अपने हथियार जमा करवाने होते हैं ऐसे में इस तरह बंदूक लेकर घूमना गंभीर मामला है और गगन सोम से गन लेकर घूमने के मकसद को लेकर पूछताछ की जा रही है।

मालूम हो, प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 15 जिलों की 73 सीटों पर जारी है। हालांकि मतदान शुरू होते ही कई केंद्रों पर ईवाएम मशीनों में गड़बड़ी आ गई जिसके चलते मतदान शुरू होने में देर हो गई।

इस बीच मेरठ के कंकर खदेड़ा डीएवी इण्टर मतदान केन्द्र के बाहर भाजपा समर्थक व बसपा प्रत्याशी और उनके समर्थक आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में पथराव की वजह कई लोग घायल हो गए हैं। पथराव के साथ ही कई गाड़ियों मे तोड़फोड़ फायरिंग करने की खबर भी है।

वोटिंग शुरू होने के बाद सुबह से ही भारी संख्या में लोग मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। कई लोग तो ऐसे भी हैं जिन्होंने वोट डालने के लिए सुबह की चाय तक नहीं पी और पोलिंग बूथ पर आ गए। मतदान के लिए पहली बार वोट डालने वालों से लेकर बुजुर्ग तक पोलिंग बूथों पर लाइन मे खड़े नजर आए।

9 बजे तक मुजफ्फरनगर में 15 प्रतिशत मतदान की खबर है वहीं अलीगढ़ में 10.5 प्रतिशत और बुलंदशहर में 12 प्रतिशत मतदान हो चुका है। गाजियाबाद में 11 प्रतिशत और फिरोजाबाद में 12 प्रतिशत मतदान हुआ है।

वोटिंग शुरू होते ही पीएम मोदी ने भी ट्वीट किया है कि आज उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान है। सभी मतदाता लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लें और भारी संख्या में मतदान करें।

वोटिंग के लिए सभी बूथों पर भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इस बीच दिग्गज नेता भी मतदान करने पहुंच रहे हैं। भाजपा नेता श्रीकांत शर्मा ने भी मथुरा में तो संगीत सोम ने सरधाना से अपना वोट डाल दिया है।

पश्चिमी यूपी के 15 जिलों के 2,60,17,128 मतदाता आज अपने मताधिकार का उपयोग क






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com