Home > India > खडसे के कॉल डीटेल सार्वजनिक करने की AAP ने दी चुनौती

खडसे के कॉल डीटेल सार्वजनिक करने की AAP ने दी चुनौती

BJP Minister Eknath Khadseमुंबई- आम आदमी पार्टी ने महाराष्ट्र सरकार के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे को बीते सात महीने की कॉल डीटेल सार्वजनिक करने की चुनौती दी है ! AAP ने यह कदम वडोदरा के रहने वाले एक हैकर के उस दावे के बाद उठाया है जिसमें कहा गया है कि बीजेपी नेता के नाम पर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का फोन आता है !

शनिवार को AAP की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद खडसे ने अपनी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी की ओर से आए दो पत्रों की तस्वीरें ट्वीट की थीं ! पहले पत्र की तारीख 18 मई थी, जिसमें नोडल ऑफिसर ने जलगांव के एसपी को लिखा था कि इंटरनेशनल कॉल डीटेल की जानकारी कॉल डीटेल रिकॉर्ड में अलग से नहीं होती ! पत्र में एक मई 2015 से 8 मई 2015 तक की कॉल डीटेल मौजूद हैं !

गौरतलब है कि महाराष्ट्र मुंबई पुलिस ने खड़से और दाऊद कनेक्शन से इंकार करते हुए कहा था कि महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से के फोन से अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहीम के नंबर पर न तो कोई कॉल की गई और न ही इसपर उसकी कोई कॉल ली गई। आम आदमी पार्टी की नेता प्रीति शर्मा मेनन ने खड़से और दाउद के बीच फोन पर बातचीत का दावा किया था।

मुंबई के पुलिस सह आयुक्त (अपराध) अतुलचंद्र कुलकर्णी ने कहा, ‘खड़गे के सेल फोन नंबर की हमारी प्रारंभिक जांच में संकेत मिले हैं ! सितंबर 2015 से अप्रैल 2016 की पूरी अवधि के दौरान इस नंबर से भगौड़े (दाउद) को न तो कोई कॉल की गई और न ही इस नंबर पर उसकी कोई कॉल ली ही गई, जिसका दावा (आप) के संवाददाता सम्मेलन में किया गया था।’ आप नेता ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के मंत्री ने दाउद इब्राहीम की पत्नी महजबीन शेख के नंबर 021-35871639 से चार सितंबर 2015 और पांच अप्रैल 2016 के बीच कई कॉल सुनी थीं।

मेनन ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पुलिस से मामले की जांच के लिए कहा था। खड़से ने इन आरोपों को ‘निराधार’ बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि वह नंबर पिछले एक साल से इस्तेमाल ही नहीं किया जा रहा। कुलकर्णी ने कहा, ‘जब महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और मुंबई अंडरवर्ल्ड के भगौड़े दाउद इब्राहीम के संपर्क का मुद्दा अचानक सामने आया तो हमने आंकड़ों की जांच की।’

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com