Home > India News > बुलंदशहर : इंस्पेक्टर सुबोध ने खुद को मारी थी गोली – भाजपा विधायक

बुलंदशहर : इंस्पेक्टर सुबोध ने खुद को मारी थी गोली – भाजपा विधायक

बुलंदशहर हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की मौत के मामले में बीजेपी विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने चौंकाने वाला दावा किया है।

देवेंद्र सिंह ने कहा कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने खुद गलती से अपने सिर में गोली मारी थी। जिसमें उनकी मौत हो गई।

विधायक ने कहा कि कुछ लोगों को इसमें बेवजह फंसाया जा रहा है। हिंसा के दौरान सबके पास हथियार नहीं थे। इंस्पेक्टर को एक ही गोली लगी थी।

बीजेपी विधायक ने दावा किया कि जब इंस्पेक्टर सुबोध सिंह भीड़ में घिर गए थे तो बचाव में उन्होंने अपने कंधे में गोली मारने की कोशिश की, लेकिन गलती से गोली उनके सिर में जा लगी। जिससे उनकी मौत हो गई।

सुबोध कुमार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट थे। पहले भी उन्होंने कई बार अपने हाथ में गोली मारी थी। वहीं हिंसा के 25 दिन बाद पुलिस ने इंस्पेक्टर के हत्यारे प्रशांत नट को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, प्रशांत नट दिल्ली में कैब ड्राइवर है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बुलंदशहर प्रभाकर चौधरी ने बृहस्पतिवार को प्रशांत नट की गिरफ्तारी की पुष्टि की।

उन्होंने यह भी बताया कि नट ने ही सिंह की हत्या की थी और उससे इस मामले में पूछताछ की जा रही है। हालांकि, हत्या में इस्तेमाल की गई रिवाल्वर अभी बरामद नहीं हो पाई है।

गौरतलब है कि बुलंदशहर में भीड़ के हमले में इंस्पेक्टर सुबोध के अलावा एक अन्य युवक की मौत हो गई थी।

चौधरी ने यह भी बताया कि इंस्पेक्टर ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी, जिसमें सुमित नाम के युवक की मौत हो गई थी। उसकी उम्र 20 साल के करीब थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार ‘वीडियो फुटेज’ और कुछ लोगों की गवाही के आधार पर इंस्पेक्टर की हत्या में प्रशांत नट को संदिग्ध पाया गया था।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com