3 अगस्त को अयोध्या के लिए रवाना हुए थे विधायक दिलावर भाजपा के प्रदेश महामंत्री व विधायक मदन दिलावर 3 अगस्त को अयोध्या के लिए रवाना हुए थे। रवाना होने से पहले दिलावर व उनके साथ जाने वाले कार्यकर्ताओं ने कोरोना जांच करवाई थी। दिलावर के साथ गया एक कार्यकर्ता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोटा: भाजपा के प्रदेश महामंत्री व विधायक मदन दिलावर बुधवार 5 अगस्त अयोध्या में आयोजित होने वाले श्रीराम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। दिलावर के साथ गया एक कार्यकर्ता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी जानकारी मिलने के बाद दिलावर ने अयोध्या में प्रवेश करने की जगह क्वारंटीन होने का फैसला किया है। दिलावर ने कहा कि वे कोटा में अपने चिकित्सकों के संपर्क में हैं। बता दें, भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण की तैयारियां अयोध्या में जोर शोर से चल रही हैं। 5 अगस्त को यहां भूमि पूजन होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई गणमान्य हस्तियां इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।

3 अगस्त को अयोध्या के लिए रवाना हुए थे विधायक दिलावर भाजपा के प्रदेश महामंत्री व विधायक मदन दिलावर 3 अगस्त को अयोध्या के लिए रवाना हुए थे। रवाना होने से पहले दिलावर व उनके साथ जाने वाले कार्यकर्ताओं ने कोरोना जांच करवाई थी। दिलावर के साथ गया एक कार्यकर्ता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी जानकारी मिलने के बाद दिलावर ने अयोध्या में प्रवेश करने की जगह क्वारंटीन होने का फैसला किया है। दिलावर ने कहा कि वे कोटा में अपने चिकित्सकों के संपर्क में हैं।

दरअसल, फरवरी 1990 के दौरान दिलावर ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की सोच के साथ संकल्प लिया था। उन्होंने मंदिर निर्माण नहीं होने तक माला नहीं पहनने और अनुच्छेद 370 नहीं हटने तक ज़मीन पर ही सोने का संकल्प लिया था। दिलावर बताते हैं कि राजनीती में आने से पहले भी उनके मन में मंदिर निर्माण को लेकर उत्सुकता थी और यही कारण था कि वे हर बार मंदिर के लिए कार सेवा में भी गए। वर्ष 1993 में जब विवादित ढांचा गिराया गया था तब भी वे वहां मौजूद थे। उसी रात वहां अस्थाई मंदिर बनवा दिया था।