MP : जो जिन्ना की चाल चलेगा उसे आज नहीं तो कल पाकिस्तान जाना पड़ेगा – BJP विधायक

भोपाल : CAB के विरोध में हो रहे हो-हल्ले के बीच NRC (भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) का मुद्दा भी गरमा गया है। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने NRC का विरोध किया तो बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने खुली धमकी दे डाली। शर्मा ने कहा जो जिन्ना की तरह बात करेगा उसे पाकिस्तान जाना होगा।

भोपाल से कांग्रेस विधायक आऱिफ मसूद भी एनआरसी(भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) के विरोध में खड़े हो गए हैं।

मसूद ने एक कार्यक्रम में खुले मंच से कहा था अगर प्रदेश सरकार एनआरसी लागू करेगी तो वो अपनी विधायकी छोड़ देंगे। अगर सरकार एनआरसी को मानेगी तो मैं विधानसभा का सदस्य नहीं रहूंगा।

भोपाल से बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा। मसूद का जवाब देने के लिए फौरन सक्रिय हो गए। शर्मा ने तंज कसा कि बढ़िया है। उनके फैसले का स्वागत है। भगवान आपका वचन पूरा करें। जितनी जल्दी हो पद छोड़ दें। आरिफ मसूद इस मुगालते में ना रहें कि 1947 का जो विभाजन नेहरू ने स्वीकार कर लिया था। अब ये देश वो सब स्वीकार नहीं करेगा।

रामेश्वर शर्मा ने आगे कहा-भारत की संसद भारत के संविधान के अनुसार चलती है। राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर एमपी में लागू होगा या नहीं। ये भारत का संविधान तय करेगा आरिफ मसूद नहीं। आरिफ मसूद को बता देना चाहिए कि क्या वो घुसपैठियों के साथ हैं। पाकिस्तान में भारतीयों के साथ जो अत्याचार हो रहा है क्या वो उन्हें स्वीकार्य है।

उन्होंने कहा भारत ने कोई संधि नहीं तोड़ी जिससे मुसलमानों को परेशानी हो। जो जिन्ना की चाल चलेंगे उन्हें आज नहीं तो कल पाकिस्तान जाना पड़ेगा। इसलिए सदस्यता छोड़िए और जाने का स्थान भी तय कर लीजिए।

कोई संधि नहीं तोड़ी बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा भारत में मुसलमानों को सारी सुविधाएं हैं। सारे अधिकार हैं। भारत वो देश है जहां हर धर्म के लोग बड़े पदों पर रहे। भारत ने कोई संधि नहीं तोड़ी जिससे मुसलमानों को परेशानी हो।