Home > India News > उत्तर प्रदेश में अगले महीने से लागू हो सकता है NRC – बीजेपी विधायक

उत्तर प्रदेश में अगले महीने से लागू हो सकता है NRC – बीजेपी विधायक

मेरठ : उत्तर प्रदेश में नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजंस का मुद्दा धीरे-धीरे तूल पकड़ने लगा है।

यूपी में NRC की बात उठाने वाले बीजेपी विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने कहा है कि इस महीने के अंतिम सप्ताह में या अगले महीने की शुरुआत में NRC लागू हो सकती है।

मेरठ कैंट बीजेपी विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि इस देश में यहां के नागरिकों को रहने का अधिकार है। उन्हें यहां रहने का अधिकार नहीं है जो खाए यहां का और बात कहीं और की करें। ये अब नहीं चलेगा।

सत्य प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि सीएम भी NRC को लेकर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में विधायक ने कहा कि मेरठ के अंदर सवा लाख बांग्लादेशी रह रहे हैं।

इससे पहले सीएम योगी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जरूरी हुआ तो असम की ही तरह पूरे उत्तर प्रदेश में NRC यानी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर लागू किया जाएगा।

सीएम योगी ने कई बार कहा है कि असम में NRC को लागू करना एक महत्वपूर्ण और साहसिक कदम था। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए NRC बेहद जरूरी है। इससे गरीबों और पात्रों का अधिकार छीन रहे घुसपैठियों को रोकने में मदद मिलेगी।

सीएम योगी ने पिछले साल हुई बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भी कहा था कि जरुरत पड़ी तो राज्य में NRC लागू किया जाएगा।

आपको बता दें कि असम में NRC लागू होने के बाद से ही देश के कई राज्यों में NRC लागू करने की चर्चा शुरू हो गई है। उत्तराखंड की सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी NRC पर विचार करने का संकेत दिया है।

इससे पहले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी राज्य में एनआरसी को अमल में लाने की बात कही थी।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com