लखनऊ : अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले बीजेपी नेता और एमएलसी बुक्कल नवाब ने गुरुवार को हिंदुओं के आराध्य भगवान हनुमान को लेकर एक आपत्तिजनक बयान दिया है।

बुक्कल नवाब ने भगवान हनुमान को मुसलमान बताते हुए कहा, ‘उनके नाम पर ही हमारे यहां नाम रखे जाते हैं।’ इससे पहले अयोध्या में विवादित स्थल पर मस्जिद निर्माण की बात करके बीजेपी एमएलसी ने विवाद खड़ा कर दिया था।

उन्होंने राजधानी लखनऊ में अल्पसंख्यक मोर्चा के एक कार्यक्रम के दौरान यह विवादित बयान दिया था।

बीजेपी एमएलसी ने कहा, ‘जब बात होती है हनुमान जी को जाति-धर्म में बांटने की तो बता दें कि वह पूरे विश्व के थे, हर धर्म के थे, हर मजहब के थे।’

उन्होंने कहा, ‘हमारा मानना है कि हनुमान जी मुसलमान थे, इसलिए हमारे अंदर जो नाम रखे जाते हैं, रहमान, रमजान, फरमान, जिशान, कुर्बान, जैसे जितने भी नाम रखे जाते हैं, वो करीब-करीब हनुमान जी के नाम पर ही रखे जाते हैं।’

हाल ही में लखनऊ में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे के कार्यक्रम के दौरान मंच से बुक्कल नवाब ने अयोध्या में विवादित स्थल की बात शुरू की और अचानक वहां पर मस्जिद बनाए जाने की वकालत करने लगे थे।

बीजेपी एमएलसी के इस बयान से पूरे सभागार में हंगामा खड़ा हो गया। नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बुक्कल नवाब के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

इस कार्यक्रम में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मौजूद थे। बाद में बुक्कल नवाब ने अपने बयान को लेकर सफाई भी दी थी।