भगवान राम को पीएम आवास योजना के तहत घर मिले – बीजेपी सांसद

0
20

अयोध्या में एक तरफ राम मंदिर के निर्माण की मांग को लेकर संत समाज से लेकर बीजेपी और आरएसएस जैसे संगठन लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के घोसी से बीजेपी के सांसद हरिनारायण राजभर ने मांग की है कि भगवान राम को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अयोध्या में घर मिलना चाहिए।

इस संबंध में राजभर ने अयोध्या के जिलाधिकारी को एक पत्र लिखा है और मांग करते हुए कहा है कि भगवान राम को पीएम आवास योजना के तहत घर मिले।

राजभर ने कहा, ‘मोदी सरकार चाहती है कि देश में कोई भी शख्स बिना छत के न रहे। प्रभु राम तिरपाल में हैं, जहां उन्हें ठंड लगती है। ऐसे में उनको भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास मिलना चाहिए।’

राजभर ने बताया कि उन्होंने इस मुद्दे को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में भी उठाया था, लेकिन गृहमंत्री की तरफ से इसका कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला। आपको बता दें कि अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 4 जनवरी 2019 को सुनवाई होगी।

हाई कोर्ट ने विवादित भूमि को 3 हिस्सों में बांटने का फैसला सुनाया था

इससे पहले 29 अक्टूबर 2018 को अयोध्या राम मंदिर-बाबरी मस्जिद जमीन के मालिकाना हक के विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने 30 सितंबर 2010 के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई शुरू की थी। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अयोध्या में राम मंदिर बाबरी मस्जिद की विवादित भूमि को तीन हिस्सों में बांटने का फैसला सुनाया था।

2010 के बहुमत वाले फैसले में हाइकोर्ट ने केस के तीनों पक्षों- रामलला, निर्मोही अखाड़ा और सुन्नी वक्फ बोर्ड में 2.77 एकड़ जमीन को बराबर बांटने का आदेश दिया था।