Home > State > Delhi > भाजपा से मोहभंग, नवजोत सिंह सिद्धू का राज्यसभा से इस्तीफा

भाजपा से मोहभंग, नवजोत सिंह सिद्धू का राज्यसभा से इस्तीफा

navjot_singh_sidhuनई दिल्ली- मशहूर क्रिकेटर और कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस चौंकाने वाले इस्तीफे देने की वजहों के बारे में फिलहाल कुछ नहीं बोला है। उनके आम आदमी पार्टी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। इसी साल 28 अप्रैल को सिद्धू ने राज्यसभा में मनोनीत सदस्य के रूप में पंजाबी में शपथ ली थी। वहीं संसद के मानसून सत्र के पहले ही दिन उच्च सदन की कार्यवाही के दौरान उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

इसके पहले बीजेपी की ओर से अमृतसर सीट से लोकसभा सांसद सिद्धू का टिकट 2014 आम चुनाव में काट दिया गया था। उनके बदले उस सीट से पार्टी के सीनियर नेता अरुण जेटली लड़े थे और हार गए थे। लोकसभा चुनाव के वक्त चर्चा थी कि टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे सिद्धू आम आदमी पार्टी के संपर्क में हैं। सिद्धू को ‘एंटी बादल’ नेता माना जाता है। अकाली दल से सिद्धू की तकरार हरियाणा चुनावों के दौरान भी दिखी थी। नवजोत कौर सिद्धू अमृतसर-ईस्ट से बीजेपी की विधायक हैं।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि ‘सिद्धू का पार्टी में स्वागत है। ‘ पंजाब में उनकी लोकप्रियता के बारे में राजनीतिक दलों को पता है और उसे भुनाना भी चाहती है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com