किरण खेर पर बच्चों से प्रचार कराने का आरोप, EC ने भेजा नोटिस

0
26

नई दिल्ली: चंडीगढ़ से बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर (Kirron Kher) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था जिसको लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। चंडीगढ़ के नोडल अफसर की तरफ से कहा गया है, ‘जो वीडियो आपने ट्विटर पर शेयर किया है, उसमें ‘वोट फॉर किरण खेर’ और ‘अबकी बार मोदी सरकार’ के नारों के साथ बच्चों को चुनाव प्रचार में देखा जा सकता है।

नोडल अफसर ने बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है। हालांकि किरण खेर ने इसपर अपनी सफाई दी। किरण खेर ने कहा, ‘जो भी हुआ वह गलत था, कि उसमें बच्चों का इस्तेमाल किया गया। किसी ने इसे हमारे पास भेजा और मेरी टीम ने इसे शेयर कर दिया और बाद में हमनें इसे हटा दिया। जो हुआ वह गलत था, ऐसा नहीं होना चाहिए था।’ किरण खेर द्वारा वीडियो शेयर किए जाने पर विपक्ष ने भी हमला बोला था।

बता दें कि इस मामले में किरण खेर के खिलाफ राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने शिकायत की थी। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने चुनाव आयोग ने अपील की थी कि किसी भी बच्चे का चुनाव प्रचार में इस्तेमाल ना किया जाए। बता दें कि चंडीगढ़ से बीजेपी ने किरण खेर को दोबारा चुनाव मैदान में उतारा है, जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के पवन बंसल से है।