इतना भी नाम है तो भी नहीं बचायेगी भाजपा-गोंटिया - Tez News
Home > India News > इतना भी नाम है तो भी नहीं बचायेगी भाजपा-गोंटिया

इतना भी नाम है तो भी नहीं बचायेगी भाजपा-गोंटिया

BJP workers need to be carefulदमोह – व्यापाम मामले में अगर सुई की नोंक के बाराबर भी किसी भाजपा के नेता का नाम सामने आता है तो मैं यह विश्वास दिलाता हूं कि भारतीय जनता पार्टी उसको बचाने प्रयास नहीं करेगी। यह बात एक प्रश्र के उत्तर में भाजपा के प्रदेश महासचिव विनोद गोंटिया ने कही। समाचार पत्र के प्रतिनिधि के प्रश्र के उत्तर पर इन्होने कहा कि कानून अपना कार्य करेगा और दोषियों को दण्डित करने का करेगा इसमें भाजपा किसी प्रकार की बाधा न तो उत्पन्न करेगी न ही किसी को बचायेगी। श्री गोंटिया स्थानीय भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान बोल रहे थे। विदित हो कि वर्तमान में लगातार कुछ चर्चित नामों को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हैं? जहां इन्होने जहां एक ओर भाजपा के द्वारा किये जा रहे कार्यों के साथ केन्द्र,प्रदेश सरकार के कार्यों की जानकारी दी तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष की विफलताओं को भी प्रमाणित तरीके से सामने रखा। श्री गोंटिया ने वर्तमान के कार्य एवं भविष्य की योजनाओं को भी विस्तार से रखा।

सोनिया मांगे माफी-
श्री गोंटिया ने एक प्रश्र के उत्तर में कहा कि जिस पार्टी ने देश में पचास बर्ष तक शासन किया हो उसके महासचिव का इस प्रकार का कृत्य निश्चित रूप से शर्मनाक कहा जा सकता है। इन्होने कहा कि जिस प्रकार कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर व्यापाम की जांच को भटकाने का प्रयास किया गया एवं प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं उनकी पत्नि श्रीमती साधना सिंह को बदनाम करने की कोशिश की जो जांच के बाद दूध-का दूध पानी का पानी हो गयी। विदित हो कि प्रदेश के पूर्च मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह के द्वारा दिये गये दस्तावेजों को जांच के दौरान असत्य पाया गया है।श्री गोंटिया ने कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी से महासचिव दिग्विजय सिंह के उक्त कृत्य करने पर मुख्यमंत्री एवं उनकी पत्नि से माफी मांगने कहा। श्री गोंटिया ने कहा कि कांग्रेस न तो मैदान में जीत पा रही है और उसका सूपडा साफ हो चुका है तो इस प्रकार की घिनोनी साजिश करने में लगे हैं। इस कृत्य को एक गंभीर अपराध बतलाते हुये इन्होने कार्यवाही की भी मांग की।

सम्पर्क एवं प्रशिक्षण से निखरेंगे कार्यकर्ता-
श्री गोंटिया ने एक प्रश्र के उत्तर में कहा कि वर्तमान में प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के 97 हजार सक्रिय सदस्य हैं जिनको बढाकर 1 लाख 50 हजार तक किया जा रहा है। भाजपा ने जो सदस्य बनायें हैं उनसे संपर्क करने के लिये महासंपर्क अभियान प्रारंभ किया जा रहा है जो कि तीन माह तक चलेगा। वहीं सक्रिय सदस्यों का प्रशिक्षण भी कराया जायेगा जो लगातार तीन माह तक चलता रहेगा। एक प्रश्र के उत्तर में इन्होने कहा कि दो दिवसीय प्रशिक्षण में कार्यकर्ताओं को लगभग 10 विषयों पर प्रशिक्षण दिया जायेगा। लगातार तीन माह तक यह चलता रहेगा जिसमें क्रमानुसार सक्रिय सदस्य प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। इन्होने बतलाया कि वर्तमान में महासंपर्क अभियान के बाद आगामी अगस्त,सितम्बर एवं अक्टूबर में प्रशिक्षण वर्ग लगाये जायेंगे। इन्होने एक प्रश्र के उत्तर में बतलाया कि भाजपा के इतिहास,विचार,कार्य एवं लक्ष्य को लेकर जानकारी दी जायेगी। वहीं संपर्क के दौरान समस्त सदस्यों का भौतिक सत्यापन एवं उनको केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की उपलब्धियां तथा कांग्रेस तथा विपक्ष की विफलताओं को भी बतलाया जायेगा।

रिपोर्ट :- डा.एल.एन.वैष्णव

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com