Home > Crime > युवकों की पिटाई से BJP नेता की मौत, बवाल

युवकों की पिटाई से BJP नेता की मौत, बवाल

 demo pic

भोपाल- मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में दो युवकों की मारपीट से बुरी तरह घायल भाजपा के एक नेता की मौत के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति के चलते बरघाट में धारा 144 लागू कर दी गई है। हालांकि पुलिस ने रविवार को ही दोनों आरोपी युवकों को धारा गिरफ्तार कर कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया है।

सिवनी पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह से तनाव फैलने के चलते पुलिस बल की पांच कंपनियां छिंदवाड़ा, बालाघाट और जबलपुर से बुलाई गई हैं। पुलिस और जिला प्रशासन स्थिति को सामान्य बनाने के प्रयास कर रहा है।

दो युवकों की पिटाई से गंभीर घायल भाजपा ग्रामीण मंडल महामंत्री कपूरचंद ठाकरे (45) की रविवार रात नागपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। ठाकरे की मौत के बाद बरघाट में सोमवार सुबह से दो पक्षों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। मौत से आक्रोशित एक पक्ष के सैकड़ों ग्रामीणों ने एकत्रित होकर बरघाट बाजार बंद करवा दिया। इसी दौरान गुस्साई भीड़ ने मंडल महामंत्री से मारपीट करने वाले आरोपी युवकों के घरों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इस दौरान ग्रामीणों ने दूसरे पक्ष के घरों के बाहर खड़े दोपहिया वाहनों में आग लगाकर उन्हें जलाने का प्रयास किया।

बरघाट थाना प्रभारी गनपत सिंह उइके ने बताया कि लोहारा गांव निवासी ठाकरे तीन अक्टूबर की रात कार से लोहारा जा रहे थे। इसी दौरान बालाघाट मार्ग पर उनकी कार की हल्की टक्कर सड़क से गुजर रहे एक बाइक सवार से हो गई।

उइके के मुताबिक टक्कर से घायल बाइक सवार ने कार रोकने के लिए आवाज लगाई, लेकिन कार नहीं रुकी। इसे देखकर यहां मौजूद बाइक सवार नासिर पिता जाहिर खान (22) और रजा पिता रियाज खान (28) ने पीछा करके कार को रोक लिया।

कार रुकने के बाद दोनों युवकों ने ठाकरे के साथ मारपीट कर दी। मारपीट के शिकार ठाकरे को बरघाट सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया, जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें नागपुर रेफर कर दिया।नागपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान ठाकरे ने कल रात दम तोड़ दिया।एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com