Home > State > Delhi > नोटबंदी: लंबी कतारें विपक्ष की साजिश- भाजपा सांसद

नोटबंदी: लंबी कतारें विपक्ष की साजिश- भाजपा सांसद

File-Pic

File-Pic

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के ऐलान के बाद देश में कैश का संकट हो गया। पुराने 500 और 1000 के नोटों को एक्सचेंज करवाने के लिए एटीएम और बैंकों में लंबी लाइन में खड़े लोगों को कैश के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

नोटबंदी की वजह से कइयों की मौत हो चुकी है। सोमवार को दोपहर में लंबी लाइन में खड़े एक 49 साल के आदमी की तबियत खराब हुई और डॉक्टरों ने हॉस्पिटल में उनको मृत घोषित कर दिया।

ऐसे माहौल पर भाजपा सांसद और महाभारत में द्रौपदी की भूमिका से चर्चित हुई एक्ट्रेस रूपा गांगुली ने असंवेदनशील और विवादित बयान दिया है। उनसे पहले बाबा रामदेव भी ऐसा ही बयान दे चुके हैं।

विरोधी दलों की वजह से लग रही लंबी लाइन
एक तरफ लंबी लाइन में खड़े लोग अपना कष्ट मीडिया से बयान कर रहे हैं वहीं भाजपा सांसद रूपा गांगुली का कहना है कि विरोधी दलों की साजिश की वजह से ये लंबी लाइनें लग रही हैं। उन्होंने कहा, ‘लंबी लाइनों में खड़े आधे लोगों को राजनीतिक दलों ने खड़े किए थे। जैसे ही इंक का इस्तेमाल शुरू हुआ, वे सब प्लांट किए गए लोग गायब हो गए।’

जनता को हो रहा कष्ट बना विपक्षियों का मुद्दा
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, देश में निम्न वर्ग, गरीब, मजदूर और किसानों पर नोटबंदी का ज्यादा बुरा असर पड़ा है। देशभर के एटीएम और बैंकों में कैश के लिए लोगों की भारी भीड़ जुट रही है।

लंबी लाइन में खड़े लोगों को न सिर्फ घंटों का इंतजार करना पड़ा बल्कि कई लोगों को दो-चार दिन लाइन में लगने के बावजूद कैश नहीं मिल पाए। देशभर से लाइन में लगे लोगों के मरने की भी खबर आ रही है।
नोटबंदी के बाद जनता जिन समस्याओं को झेल रही है, विपक्षी दल उसी को मुद्दा बनाकर लगातार भाजपा पर हमला बोल रहे हैं। लाइन में लगे हुए लोगों की मौतों पर लगातार कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां नरेंद्र मोदी सरकार को कटघरे में खड़े कर रही हैं।

तिलमिलाई भाजपा कर रही पलटवार
विपक्षियों के हमले से तिलमिलाई भारतीय जनता पार्टी अब विरोधी दलों पर साजिश के तहत बैंक और एटीएम में भीड़ लगवाने के आरोप लगा रही है।

बाबा रामदेव ने भी लगाए ऐसे ही आरोप
एक सप्ताह पहले बाबा रामदेव ने भी विपक्षी दलों पर आरोप लगाया था कि वे एटीएम और बैंकों में भीड़ लगवाकर सरकार को बदनाम करने के लिए नोटबंदी के फैसले के खिलाफ साजिश रच रहे हैं।




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .