Home > India News > BJP का विजय रथ रोकने को कांग्रेस बना रही है ‘नई आर्मी’, बड़े बदलाव शुरू

BJP का विजय रथ रोकने को कांग्रेस बना रही है ‘नई आर्मी’, बड़े बदलाव शुरू

बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस पार्टी में व्यापक स्तर पर बदलाव होने जा रहा है। सबसे पहले कांग्रेस कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट में बदलाव किया जाएगा। मीडिया में कांग्रेस पार्टी के पक्ष को मजबूती और तर्कसंगत ढंग से रखने के लिए ‘स्पोकपर्सन आर्मी’ तैयार की जाएगी। प्रवक्ताओं की यह नई फौज कांग्रेस पार्टी का अहम हिस्सा होगी।

कांग्रेस पार्टी जल्द ही देशभर में युवा प्रवक्ताओं की फौज पेश करेगी। राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की तैयारी के साथ पार्टी में ये व्यापक स्तर पर बदलाव किया जा रहा है। सूत्रों की माने तो कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के अलावा कांग्रेस पार्टी के कई विभागों में बदलाव होने वाला है।

कांग्रेस मीडिया डिपार्टमेंट अपने पुराने मंत्र ‘थिंक ग्लोबल, एक्ट लोकल’ की लीक पर ही चलेगी यानी कांग्रेस के क्षेत्रीय नेता अपने राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर मीडिया के समक्ष बहस और चर्चा करते नजर आएंगे। अब कांग्रेस अपने मुट्ठी भर प्रवक्ताओं पर निर्भर रहने की बजाय युवा प्रतिभा को आगे लाएगी, जो बीजेपी को कड़ी टक्कर देंगे।

कांग्रेस पार्टी प्रत्येक राज्य से युवा नेताओं को चुनेगी, जो विभिन्न मुद्दों पर न्यूज चैनल, न्यूजपेपर, मैगजीन और रेडियो जैसे मीडिया के मंच पर पार्टी की बात रखेंगे। कांग्रेस पार्टी के कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के सूत्र की माने तो नए युवा प्रवक्ताओं की फौज तैयार करने का यह मतलब कतई नहीं है कि पार्टी अपने मौजूदा प्रवक्ताओं को दरकिनार कर देगी।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस राज्य कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को इस बाबत सूची भेजना शुरू कर दिया है।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com