ब्लैकबेरी ने अपना एक नया स्मार्टफोन ‘क्लासिक’ भारतीय बाजार में लांच किया। जिसकी कीमत 31,990 रुपये है। इसके जरिये उसका इरादा अपने ग्राहकों विशेष रूप से उपक्रमों को वापस पाने का है जो उसकी प्रतिद्वंद्वी एंड्रायड व आईओएस की ओर रूख कर रहे हैं।

BlackBerry-Classic

ब्लैकबेरी इंडिया के प्रबंध निदेशक सुनील लालवानी के अनुसार , ‘ग्राहकों ने कहा है कि ग्लास की सतह पर टाइप करना आसान नहीं होता, विशेष रूप से जब वे चल रहे होते हैं। यह स्मार्टफोन विशेष रूप से ऐसे लोगों के लिए है, जो रफ्तार के साथ उसमें शुद्धता भी चाहते हैं। कंपनी के मुताबिक क् वॉर्टी कीपैड की डिमांड भारतीय मोबाइल बाजार में अच्छी खासी है, जिसे ध्यान में रखते हुए क्लासिक को तैयार किया गया है

फीचर्स

इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात इसका फिजिकल क् वॉर्टी कीपैड है। ब्लैकबैरी 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले क्लासिक में 9900 बोल्ड के मुकाबले 60 फीसदी ज्यादा स्क्रीन स्पेस और 50 फीसदी ज्यादा लंबी बैटरी लाइफ है। इ पहले के स्मार्टफोन की तुलना में 3 गुना ज्यादा तेज ब्राउजर है।

ब्लैकबेरी क्लासि में 3.5 इंच स्क् वेयर शेप स्क्रीन, 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा, 1.5 गीगाहट्र्ज स्नैपड्रैगन ड्युअल-कोर प्रोसेसर, 2 जीबी रैम, 16 जीबी इंटरनल मेमरी और 128 जीबी तक का माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट जैसे फीचर्स हैं।

ब्लैकबैरी क्लासिक 4 जी नेटवर्क को भी सपोर्ट करेगा। इसमें इंस्टॉल ब्लेंड फीचर की मदद से किसी भी दूसरे लैपटॉप या टैबलेट को क्लासिक से कनेक्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here