Home > India > बम धमाके से हिल गया बेंगलूरू, सिमी पर शक

बम धमाके से हिल गया बेंगलूरू, सिमी पर शक

bangaloreblastबेंगलूरू [ TNN ]  बेंगलूरू रविवार शाम कम तीव्रता वाले एक बम धमाके से हिल गया। इस धमाके में जहां एक महिला की मौत हो गई वहीं एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल व्यक्ति खतरे से बाहर है। बम धमाका शहर के मशहूर एमजी रोड से सटे चर्च स्ट्रीट रोड में कोकोनोट गू्रव रेस्टोरेंट के करीब हुआ। धमाके के पीछे मध्यप्रदेश की खंडवा जेल से भागे सिमी आतंकियों का हाथ होने की आशंका है।

पुलिस आयुक्त एमएन रेड्डी ने बम धमाके की पुष्टि करते हुए कहा कि यह धमाका शाम करीब 8 :30 बजे चर्च स्ट्रीट रोड स्थित कोकोनोट गू्रव के पास हुआ। शुरूआती जांच में यह पता चला है कि अपराधियों ने विस्फोट के लिए आईईडी का इस्तेमाल किया है। वहीं खुफिया ब्यूरो ने इस घटना में आतंकी संगठनों के हाथ होने की आशंका जताई है। धमाके की खबर चलते ही शीर्ष पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और चारों तरफ से इलाके को घेर लिया। घटनास्थल के 100 मीटर दायरे में चोरों तरफ से बैरिकेटिंग कर दी गई।

पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ-साथ कर्नाटक राज्य पुलिस बल और कोबरा दल घटनास्थल पर बुला लिया गया। डॉग स्क्वॉड के साथ-साथ फोरेंसिक दल के सदस्य भी घटना स्थल पर पहुंचे और नमूने संग्रहित किए। अपराधियों की धर पकड़ के लिए शहर के सभी प्रवेश स्थलों पर कड़ी निगरानी की जा रही है। बम चर्च स्ट्रीट के पास फुटपाथ पर रखा गया था।रेड्डी ने बताया कि नव वर्ष के जश्न को देखते हुए पहले से ही शहर पुलिस हाई अलर्ट पर थी। पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस ने इस सिलसिले मेंं एक पान की दुकान चलाने वाले व्यक्ति तथा एक चौकीदार को हिरासत में लिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी के फुटेज भी खंगाल रही है।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि धमाके में मारी गई भवानी (32) नामक महिला तमिलनाडु की रहने वाली है। उसे माल्या अस्पताल में गंभीर स्थिति में भर्ती कराया गया। तम ाम प्रयासों के बावजूद डॉक्टर उसे नहीं बचा पाए और रात 11:05 बजे उसे मृत घोषित कर दिया गया। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार उसके सिर में गंभीर चोट थी जो जानलेवा साबित हुई। धमाके में घायल दूसरा व्यक्ति खतरे से बाहर है।

इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या से बात कर स्थिति की जानकारी ली। राजनाथ सिंह ने टि्वट कर यह जानाकरी दी। गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को केंद्र की ओर से हर तरह की सहायता मुहैया कराने को तैयार हैं। सरकार ऎसी घटनाओं से सख्ती से निपटेगी।

मुख्यमंत्री ने टि्वट कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि डरे नहीं। मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया है कि सरकार उनके साथ है। घटनास्थल की ओर रवाना होने से पहले केंद्रीय विधि मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य को हर तरह की मदद देने को तैयार है।

घटना के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि शाम करीब 8 :30 बजे उसने जोरदार धमाके की आवाज सुनी। वह ठिठका और भागने की बजाय वहीं रूक गया। उसने सोचा कि पुलिस को खबर करें मगर उसके पहले ही पुलिस वहां पहुंच गई। उसने बताया कि धमाका एक पटाखे की तरह हुआ था। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि घटना के बाद लोगों में दशहत का माहौल था।  -एजेंसी 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com