बीएमसी ने तमाम मुंबई वालों से यह अपील की थी कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार सभी लोग गणपति बप्पा के त्यौहार को सादगीपूर्ण तरीके से मनाएं। घर में बैठाए जाने वाले गणपति बप्पा की प्रतिमा की ऊंचाई दो फुट से ज्यादा ना हो इस बात का ख्याल रखा जाए। 

मुंबई : बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बुधवार को सोशल मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया हैं, जिसमें समुद्र में गणपति विसर्जन पर रोक लगाने की बात कही गई है। बीएमसी ने स्पष्ट किया है कि उसने समुद्र में विसर्जन पर प्रतिबंध नहीं लगाया है, हालांकि उसने मूर्ति विसर्जन के लिए 167 कृत्रिम तालाबों का निर्माण किया है।

बीते कुछ दिनों पहले ही बीएमसी ने तमाम मुंबई वालों से यह अपील की थी कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार सभी लोग गणपति बप्पा के त्यौहार को सादगीपूर्ण तरीके से मनाएं। घर में बैठाए जाने वाले गणपति बप्पा की प्रतिमा की ऊंचाई दो फुट से ज्यादा ना हो इस बात का ख्याल रखा जाए।

इसके अलावा इको फ्रेंडली बप्पा की मूर्ति को घर पर लाया जाए और अगर हो सके तो गणेश विसर्जन घर पर ही करें या फिर माघ के महीने में और अगर आगे बढ़ा सकते हैं तो अगले साल विसर्जन करना सही होगा। इसके अलावा बीएमसी ने गणेशोत्सव को लेकर कुछ दिशानिर्देश भी जारी किए थे।