Home > Election > BMC Election 2017: 227 सीटों के लिए वोटिंग जारी

BMC Election 2017: 227 सीटों के लिए वोटिंग जारी

मुंबई- महाराष्ट्र मुंबई की राजनीति का किंग कौन होगा? इसके लिए बीएमसी की 227 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। महाराष्ट्र में बीएमसी और नौ अन्य नगर पालिकाओं के लिए सुबह साढ़े सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। बता दें कि महाराष्ट्र के बाकी 9 नगर निगम और 11 जिला परिषदों के लिए वोटिंग हो रही है।

शिवसेना ने की बीजेपी की तुलना मुग़लों से

गौरतलब है कि बीएमसी की 227 सीटों के लिए 2275 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। सुबह साढ़े सात बजे से लेकर शाम साढ़े पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। 23 फरवरी को इन चुनावों के नतीजे आएंगे।

फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी बीएमसी चुनाव के लिए वोट किया है। उन्होंने अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की।

मेरी सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी

वोटिंग से पहले वाली रात पुलिस ने बड़ी मात्रा में दो कारों में भरी शराब बरामद किया है।

एचडीएफसी बैंक के चेयरमैन दीपक पारेख ने बीएमसी चुनाव में वोटिंग की है। पारेख ने कहा कि ‘इन चुनावों से नोटबंदी का कोई लेना-देना नहीं है। हम आगे बढ़ना होगा।’

मुंबई के म्युनिसिपल कमिश्नर अजय मेहता ने भी पेड्डर रोड स्थित बूथ नंबर 214 पर वोट डाला।

कैलेंडर गर्ल का मोबाइल नंबर हुआ वायरल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार ने मुंबई पश्चिम के महालक्ष्मी में बूथ नंबर 214 पर वोट डाला।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में मंगलवार की सुबह अपना वोट डाला है। भागवत ने नागपुर म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनाव मके लिए भारत महिला विद्यालय बूथ पर वोटिंग की।

बीएमसी ने मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लिया वापस 

टीना अंबानी ने भी कोलाबा में अपना वोट डाला। वोटिंग के बाद अंबानी ने कहा कि ‘मैंने मुंबई में बेहतर कामों के लिए वोट डाला है।’

बॉम्बे हाईकोर्ट ने ड्राई डे बैन से पाबंदी हटाई

बीजेपी-शिवसेना में आमने-सामने की टक्कर
महाराष्ट्र में साझे में सरकार चला रही बीजेपी और शिवसेना बीएमसी चुनाव में आमने सामने लड़ रही है। इन चुनावों में उद्धव ठाकरे के साथ देवेंद्र फड़नवीस की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। वहीं कांग्रेस के लिए यह चुनाव अपनी प्रतिष्ठा बचाने का चुनाव है। शिवसेना अगर बीएमसी के चुनाव में मात खाती है, तो महाराष्ट्र की राजनीति में यह उसके लिए सबसे बड़ी हार होगी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com