Home > Latest News > आतंकियों ने बंधक बनाकर किया सैकड़ों महिलाओं का रेप

आतंकियों ने बंधक बनाकर किया सैकड़ों महिलाओं का रेप

let terrorist

नाइजीरिया में आतंकी संगठन बोको हरम की बर्बरता जारी है। नया मामला महिलाओं के रेप से संबंधित है बताया जा रहा है कि आतंकियों ने सैकड़ों महिलाओं और लड़कियों को बंधक बनाकर सिर्फ इसलिए रेप किया कि वे गर्भवती हो जाएं आतंक के आकाओं का मानना है कि ऐसे में पैदा हुए बच्चों से लड़कों की नई जमात तैयार करने में मदद मिलेगी।

नाइजीरिया में राहत कार्य में जुटे कई कार्यकर्ताओं और अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। उनके मुताबिक, बोको हराम ने ग्रामीण इलाकों में अपना प्रभुत्व जमाने के लिए बर्बरता कर रहा है महिलाओं को गर्भवती करने के लिए आतंकी उन्हें कमरों में बंद कर रेप करते हैं।

25 साल की एक महिला ने बताया कि उसका पिता बोको हराम में शामिल है। उसने उसकी शादी आतंकी से करवा दी और उसका शौहर आतंकियों के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालता है वह महिला अब चार माह की गर्भवती है बताया जाता है कि अगर कोई महिला इसका विरोध करती है तो उसे गोली मारने की धमकी दी जाती है।

बताते चलें कि बोको हराम के आतंकी महिलाओं का अपहरण कर उनसे जबरन शादी कर लेते हैं। आतंकियों के कब्जे से भागकर सैकड़ों महिलाएं मैदुगुरी के शरणार्थी कैंपों में जिंदगी गुजार रही हैं इसमें करीब 1500 लोग ठहरे हुए हैं।  इनमें 200 गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं।

दूसरी ओर पाकिस्तान में मुस्लिम धर्मगुरुओं ने आतंकी गतिविधियों में शामिल मुस्लिम संगठनों के खिलाफ फतवा जारी किया है. उन्होंने कहा कि इस्लामी सरकारों को बोको हरम, तालिबान, आईएसआईएस और अलकायदा जैसे विद्रोही समूहों को कुचलना होगा।

फतवे में कहा गया है, ‘तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान, अलकायदा, आईएसआईएस, बोको हराम, अल शबाब जैसे तथाकथित जिहादी संगठनों की विचारधारा गुमराह करने वाली है. उनके कृत्य गैर इस्लामी हैं. यह सोच इस्लाम के कम ज्ञान पर आधारित है । एजेंसी

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .